सांस लेने में हो रही थी दिक्कत, जांच में जो मिला, देख उड़े डॉक्टरों के होश, कॉकरोच ने फेफड़ों में बना लिया था घर!

जांच करने पर, डॉक्टरों ने कथित तौर पर पाया कि 55 वर्षीय व्यक्ति की सांस लेने में परेशानी कॉकरोच के कारण हुई थी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
मरीज के फेफड़ों में मिला कॉकरोच!

एक डरावनी घटना में, केरल (Kerala) में डॉक्टरों ने एक आदमी के फेफड़ों से कॉकरोच (Cockroach) निकाला. रिपोर्टों के अनुसार, उस व्यक्ति ने सांस लेने में गंभीर कठिनाई की शिकायत की और कोच्चि के अमृता अस्पताल में इलाज की मांग की. जांच करने पर, डॉक्टरों ने कथित तौर पर पाया कि 55 वर्षीय व्यक्ति की सांस लेने में परेशानी कॉकरोच के कारण हुई थी.

एशियानेट न्यूजएबल की रिपोर्ट के अनुसार, अस्पताल में इंटरवेंशनल पल्मोनोलॉजी के प्रमुख डॉ. टिंकू जोसेफ के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम ने कॉकरोच को हटा दिया. डॉक्टरों के मुताबिक, पहले मरीज की गर्दन में एक ट्यूब डाली गई थी और ट्यूब के जरिए कीड़ा फेफड़ों में प्रवेश कर सकता था. हालांकि, डॉक्टरों ने यह नहीं बताया कि ट्यूब से जुड़ी यह प्रक्रिया कहां की गई थी.

फेफड़ों में फंसा था कॉकरोच

डॉ. जोसेफ ने आउटलेट को बताया कि लोग उनके पास अलग-अलग तरह की सांस से जुड़ी समस्याओं के साथ आते हैं. हालांकि, किसी के फेफड़ों में कॉकरोच फंसने के कारण सांस लेने में समस्या होना बहुत दुर्लभ है. उन्होंने यह भी शेयर किया कि ऐसी घटनाएं लापरवाही के कारण हो सकती हैं.

इससे पहले एक शख्स की नाक से बार-बार खून निकलने की वजह को लेकर एक कहानी वायरल हुई थी. फ़्लोरिडा में वह व्यक्ति नाक से खून बहने और बहुत अधिक बीमार महसूस करने के बाद एक डॉक्टर के पास गया. उनकी समस्या के पीछे का कारण उनकी नाक के अंदर रहने वाले जीवित कीड़े निकले. डॉक्टरों को उसकी नाक में एक-दो नहीं बल्कि 150 से ज्यादा जिंदा कीड़े मिले.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: UP के हाथरस में एक सत्‍संग के दौरान हुए हादसे पर पीएम मोदी ने संसद में दुख व्यक्त किया
Topics mentioned in this article