विदेशी लड़की के साथ दिल्ली में रिक्शावाले ने कर दी ऐसी हरकत, अब सोशल मीडिय पर हो रही 'थू-थू'

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में एक रिक्शा चालक कुछ विदेशी महिला टूरिस्ट्स के साथ यात्रा के किराये के नाम पर स्कैम करता दिख रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Delhi Rickshaw Puller Viral Video: भारत में मेहमानों को भगवान के सामान माना जाता है, इसलिए अतिथि देवो भव कहा जाता है. इसी सोच के तहत भारत में टूरिज्म को भी बढ़ावा दिया जाता है. जब भी कोई विदेशी भारत आता है, तो यहां से कई अच्छी यादें लेकर लौटता है, लेकिन कई बार कुछ पर्यटकों को ऐसी बदसलूकी का सामना करना पड़ जाता है, जिससे कई बार देश की छवि धूमिल पड़ जाती है. हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली में पर्यटकों को ठगने का एक मामला सामने आया है. सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में एक रिक्शा चालक कुछ विदेशी महिला टूरिस्ट्स के साथ यात्रा के किराये के नाम पर स्कैम करता दिख रहा है.

2 किमी के 6 हजार रुपये किराया

जब भी कभी कुछ पर्यटक भारत घूमने आते हैं, तो उनकी तमन्ना रहती है कि एक बार दिल्ली जरूर घूम लें, लेकिन दिल्ली में इन दिनों पर्यटकों के खराब अनुभव सामने आ रहे हैं, जिससे जुड़ा एक वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर लोगों का गुस्सा बढ़ा रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि रिक्शे वाले ने एक विदेशी महिला से केवल 2 किमी के 6 हजार रुपये मांग लिए. यह घटना जामा मस्जिद से लाल किला तक की यात्रा से जुड़ी है. विदेशी लड़कियों ने इस घटना का वीडियो अपने कैमरे में कैद कर लिया, जो अब इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

इंस्टाग्राम पर व्लॉगर ने साझा किया दर्द

सिंगापुर की ट्रैवल व्लॉगर सिल्विया चान ने इस घटना का वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जिसे अब तक 2 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है. व्लॉगर के मुताबिक, रिक्शावाले ने पहले 100 रुपये में जामा मस्जिद से लाल किला ले जाने की बात कही, लेकिन बाद में 6000 रुपयों की डिमांड करने लगा. सिल्विया चान ने बताया कि, ना चाहते हुए भी उन्हें रिक्शा चालक को पैसे देने पड़े. उन्होंने यह भी कहा है कि वह स्थानीय चालकों का समर्थन करती हैं, लेकिन इस घटना के बाद से अब वो Uber जैसी सेवाओं को प्राथमिकता देना ज्यादा सेफ मानती हैं.

Advertisement

लोगों ने इस तरह किया रिएक्ट

पोस्ट पर यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'इंडियन होने के नाते हम इस तरह के लोगों के लिए माफी मांगते हैं. ऐसे ही लोगों से भारत का नाम खराब होता है. पर यकीन मानिए, हर कोई ऐसा नहीं. हम मेहमानों को भगवान का दर्जा देते हैं.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'आपके साथ जो हुआ उसके लिए हम शर्मिंदा हैं.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Attack: Mobile के जमाने में Hezbollah क्यों कर रहा पेजर का इस्तेमाल ? | Lebanon News