जानलेवा मकड़ी ने शख्स के पैर के अंगूठे के अंदर दे दिए अंडे, फिर डॉक्टर ने किया जो खुलासा, जानकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

एक शख्स जो अपनी पत्नी के साथ अपनी 35वीं शादी की सालगिरह मनाने के लिए एक क्रूज पर छुट्टियां मना रहा था, उसने देखा कि एक मकड़ी ने उसके पैर के अंगूठे के अंदर अंडे दे दिए हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins

एक चौंकाने वाली घटना में एक शख्स जो अपनी पत्नी के साथ अपनी 35वीं शादी की सालगिरह मनाने के लिए एक क्रूज पर छुट्टियां मना रहा था, उसने देखा कि एक मकड़ी ने उसके पैर के अंगूठे के अंदर अंडे दे दिए हैं. बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, यूनाइटेड किंगडम के कॉलिन ब्लेक और उनकी पत्नी फ्रांस के मार्सिले में शाम बिता रहे थे, तभी उन्होंने देखा कि उनके पैर का अंगूठा सूज गया है और बैंगनी हो गया है.

ये देखते ही वो घबरा गए और जहाज के डॉक्टर से मुलाकात की और पता चला कि पेरू की एक भेड़िया मकड़ी ने उन्हें काट लिया था और उनके पैर के अंगूठे के अंदर अंडे दे दिए थे. उनके पैर के अंगूठे से "मकड़ी के अंडे" हटाने और विषाक्त पदार्थों का असर खत्म करने के लिए दवा लेने के बाद उनके पूरी तरह से ठीक होने की उम्मीद है.

मालवाहक जहाजों पर क्षेत्र में आने के बाद भेड़िया मकड़ियाँ (Wolf Spiders) फ्रांस में रहती हैं. आउटलेट के अनुसार, क्रैमलिंगटन के ब्लेक को मकड़ी ने उस समय काट लिया जब दंपति भोजन का आनंद ले रहे थे. उन्होंने कहा कि वह इस घटना से "पूरी तरह से अनजान" थे क्योंकि मकड़ी अपने अंडे देने से पहले अपने शिकार को सुन्न कर देती है. उन्होंने कहा, "मेरी पत्नी ने सोचा कि ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि मेरे पास नए सैंडल थे और वे मेरे बड़े पैर के अंगूठे पर रगड़ रहे थे और इस वजह से वह लाल हो गया था."

Advertisement

जहाज के डॉक्टर ने उसके पैर के अंगूठे को स्केलपेल से काट दिया, जिससे "दूध जैसा मवाद निकला." ऐसा लग रहा था जैसे इसमें चाय की पत्तियां थीं, जो असल में मकड़ी के अंडे थे.

Advertisement

यूके लौटने पर ब्लेक को अस्पताल में उपचार मिला और सूजन को कम करने के लिए उन्हें एंटीबायोटिक कोर्स निर्धारित किया गया. सूजन कम होने के बाद, जहर उसके पैर से निकल गया और मकड़ी के नुकीले निशान दिखाई देने लगे.

Advertisement

हालाँकि, चार हफ्ते बाद, उसने अपने पैर के अंगूठे में कुछ और असामान्य चीज़ देखी. डॉक्टरों को पता चला कि अंडों में से एक से एक छोटी मकड़ी निकली थी, जो उसकी त्वचा के नीचे फंसी हुई थी. ब्लेक ने बीबीसी को बताया, "मकड़ी के अंडों में से एक को साफ नहीं गया था और वह फूट गया होगा. उनका मानना ​​है कि मकड़ी अपना रास्ता बना रही थी - मेरे पैर के अंगूठे को खा रही थी."

Advertisement

एंटीबायोटिक्स से मकड़ी के मारे जाने के बाद, डॉक्टर ने ब्लेक के पैर का अंगूठा काटकर उसे हटा दिया. उन्होंने कहा, "मैंने पूछा कि क्या मैं इसे रख सकता हूं लेकिन उन्होंने कहा नहीं."
 

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation: केजरीवाल ने दिया Delhi CM पद से इस्तीफा, Atishi संभालेंगी कुर्सी
Topics mentioned in this article