अस्पताल की लापरवाही का अजीबोगरीब मामला, शवों की हुई अदला-बदली, परिवार ने कर दिया किसी और का अंतिम संस्कार

ब्रिटेन के एक परिवार ने अपनी फैमिली मेंबर की जगह किसी और का अंतिम संस्कार कर दिया, क्योंकि अस्पताल ने उन्हें अंतिम संस्कार के लिए गलत शव दे दिया था.

Advertisement
Read Time: 5 mins

अस्पताल की गड़बड़ी की वजह से ब्रिटेन के एक परिवार को अपने प्रियजन का अंतिम संस्कार करने का मौका भी नहीं मिला. एक चौंकाने वाली घटना में, ब्रिटेन के एक परिवार ने अपनी फैमिली मेंबर की जगह किसी और का अंतिम संस्कार कर दिया, क्योंकि अस्पताल ने उन्हें अंतिम संस्कार के लिए गलत शव दे दिया था. बाद में इसकी जानकारी मिलने के बाद भी परिवार कुछ न कर सका.

माना गया ह्यूमन ऐरर

द इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार, तीन सप्ताह पहले इस परिवार सिरहोवी वैली श्मशान में एक अजनबी के शरीर का अंतिम संस्कार किया था. यह गड़बड़ी दक्षिण वेल्स के क्वम्ब्रन में द ग्रेंज यूनिवर्सिटी अस्पताल के मुर्दाघर में हुई. एक आंतरिक जांच शुरू की गई और गलती को ह्यूमन ऐरर माना गया.

एन्यूरिन बेवन यूनिवर्सिटी हेल्थ बोर्ड के एक प्रवक्ता ने कहा, परिवार के साथ जो हुआ उससे हम पूरी तरह दुखी हैं और हम इस अलग घटना की जिम्मेदारी लेते हैं. हम कितने दुखी हैं इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता. हमने परिवार को इस स्थिति के बारे में पूरी तरह से सूचित करने और उन्हें जितनी जरूरत हो उतनी मदद देने के लिए मुलाकात की है.

लावारिस शव का किया अंतिम संस्कार

अस्पताल ने आगे कहा कि यह एक अलग और असाधारण मामला था. अस्पताल ने यह भी बताया कि जिस दूसरे मरीज का अंतिम संस्कार किया गया, उसके परिवार की कोई जानकारी नहीं है. हेल्थ बोर्ड के प्रवक्ता ने कहा, कोई भी शब्द जो हम नहीं कह सकते हैं, या जो कार्रवाई हम कर सकते हैं, वह इसे सही नहीं कर सकता है. हमें गहरा खेद है.

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal की वापसी से Haryana Assembly Elections में AAP को मिलेगा बूस्ट?
Topics mentioned in this article