Uttarakhand: भूस्खलन से नीचे गिरा पहाड़ी का बड़ा हिस्सा, Video देख कांप जाएंगे आप, फंसे कई यात्री

Landslide in Uttarakhand: कल देर शाम नजंग ताम्बा गांव के पास भूस्खलन के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने के बाद स्थानीय लोगों के साथ कम से कम 40 तीर्थयात्रियों के तवाघाट के पास फंसे होने की खबर है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
U

Landslide in Uttarakhand: उत्तराखंड (Uttarakhand) में शुक्रवार को भारी बारिश के कारण एक पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे आदि कैलाश मानसरोवर यात्रा (Adi Kailash Mansarovar Yatra) के लिए तीर्थयात्रियों द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला एक महत्वपूर्ण मार्ग बंद हो गया.

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया, कि कल देर शाम नजंग ताम्बा गांव के पास भूस्खलन के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने के बाद स्थानीय लोगों के साथ कम से कम 40 तीर्थयात्रियों के तवाघाट के पास फंसे होने की खबर है. आदि कैलाश हिंदू भक्तों का एक लोकप्रिय तीर्थ है.

उत्तराखंड में 25 सितंबर तक भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

पहाड़ियों में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन के बाद मलबे के टीले से कई राजमार्ग और 100 से अधिक ग्रामीण मोटर मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं.

देखें Video:

राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र (एसईओसी) ने कहा कि ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग (Rishikesh-Gangotri National Highway) उत्तरकाशी में हेलगुगड और स्वरीगढ़ के पास पहाड़ियों से गिरने वाले चट्टानों और पत्थरों से अवरुद्ध हो गया, जबकि देहरादून जिले में विकासनगर-कलसी-बरकोट राष्ट्रीय राजमार्ग भी अवरुद्ध हो गया.

देहरादून में मूसलाधार बारिश से शहर के कई इलाकों में बाढ़ आ गई और बिजली आपूर्ति बाधित हो गई.

चंद्रबनी छॉयला, शिमला बाईपास सहित राज्य की राजधानी में आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर भारी जलभराव देखा गया.

मधुर भंडारकर और तमन्‍ना ने फिल्‍म 'बबली बाउंसर' को लेकर NDTV से की ख़ास बातचीत

Advertisement
Featured Video Of The Day
Waqf Board Amendment Bill: मस्जिदों के बाहर बिल के खिलाफ कराई जा रही है वोटिंग | NDTV India