सांप पकड़ने वाले ने झटके से पकड़ लिया विशाल किंग कोबरा, देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

वीडियो की शुरुआत में एक खतरनाक कोबरा लकड़ियों के बीच छिपा नजर आता है, ताकि उसे कोई देख न पाए, लेकिन तभी शख्स सांप को ढूंढ निकालता है और बोरे में भरकर अपने साथ ले आता है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
शख्स ने सांप को पकड़ा.

Man Rescues Massive King Cobra: यूं तो सांपों की कई प्रजातियां दुनियाभर में मौजूद हैं, जिनमें से कुछ शांत, तो कुछ बेहद खतरनाक हैं. इन्हीं में से एक है किंग कोबरा, जिसकी गिनती सबसे खतरनाक सांपों में होती है. ये अपनी एक फूंकार से ही जानवर तो क्या इंसानों को भी मौत की नींद सुला सकते हैं. ये अपने शिकार को पलभर में ही ढेर करने के लिए भी जाने जाते हैं. हाल ही में सोशल मीडिया कोबरा सांप के रेस्क्यू से जुड़ा एक वीडियो लोगों के रोंगटे खड़े कर रहा है.

यहां देखें वीडियो

वायरल वीडियो खतरनाक कोबरा के रेस्क्यू से जुड़ा है. वीडियो की शुरुआत में देखा जा सकता है कि, कैसे खतरनाक कोबरा लकड़ियों के बीच में छिपा होता है, ताकि उसे कोई देख न पाए. इस बीच सांप पकड़ने वाला शख्स सांप को ढूंढ निकालता है और बोरे में भरकर अपने साथ ले आता है. वीडियो में शख्स सबसे पहले एक-एक कर लकड़ियां हटाने लगता है और फिर जैसे ही कोबरा सामने आता है, तो शख्स उसे पकड़ने लगता है. इसके बाद फन फैलाए सांप को शख्स एक बोरे में भरकर अपने साथ ले जाता है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को शेयर किया गया है, जिसे अब तक 1 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है, जबकि 11 हजार से अधिक लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. इस वीडियो पर यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'सांप ने आखिर जहर क्यों नहीं उगला?'
 

ये भी देखें- एयरपोर्ट पर बेटी न्यासा के साथ दिखे अजय देवगन

Featured Video Of The Day
पिछले 15 दिन में 9 पुल टूटे, भष्ट्राचार की बाढ़ में बह रहे बिहार के पुल?