शख्स ने भिड़ाया ऐसा देसी जुगाड़, सड़क पर बाइक की तरह फर्राटे मारने लगी साइकिल

वीडियो में शख्स बता रहा है कि, साइकिल के पीछे लगी बैटरी से कनेक्ट दोनों पंखों को एक साथ चलाने पर साइकिल 70 से 80 तक की रफ्तार से चलती है. इस पर एक यूजर ने चुटकी लेते हुए कहा- एयरप्लेन का जेट लगा देते तो 700-800 के स्पीड में भी चल जाती.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Trending Desi Jugaad Cycle Video: जुगाड़ के मामले में कुछ लोगों को महारथ हासिल होती है, जिनके अविष्कार देखकर कई बार खुद की ही आंखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. यूं तो इंटरनेट ऐसे कई वीडियोज से भरा पड़ा है, जिसमें एक से बढ़कर एक देसी जुगाड़ देखकर हैरानी होना लाजिमी है. हाल ही में एक ऐसा ही जुगाड़ वीडियो इन दिनों लोगों को हैरत में डाल रहा है, जिसे देखकर यकीनन आप भी शख्स के दिमाग की तारीफ करते नहीं थकेंगे.

यहां देखें वीडियो

साइकिल का जुगाड़ वीडियो (cycle with fan viral video)

इस मजेदार वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक शख्स ने दो पंखों को साइकिल से इस तरह कनेक्ट कर दिया है, जिससे सड़क पर बिना पैडल मारे ही साइकिल बाइक की रफ्तार से दौड़ती नजर आएगी. वीडियो में शख्स बता रहा है कि, उसने साइकिल के पीछे एक बैटरी लगाई है, जिसे दो पंखों से कनेक्ट किया गया है, जिसके कारण साइकिल बिना पैडल मारे भी सड़क पर सरपट दौड़ती लगेगी. शख्स के मुताबिक, एक पंखा चलाने से भी साइकिल की स्पीड अच्छी खासी रहती है. इससे भी उसे पैडल मारने की जरूरत नहीं पड़ती. वहीं अगर दोनों पंखों को एक साथ चला दिया जाए, तो साइकिल बाइक की रफ्तार से चलने लगेगी.

Advertisement
Advertisement

70 से 80 तक की रफ्तार से चलती है साइकिल (cycle ko bike banane ka jugaad video)

इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को @bapu_zamidar_short नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे अब तक 4 लाख 11 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो पर यूजर्स एक से बढ़कर एक प्रतिक्रियाएं देते हुए शख्स के दिमाग की तारीफों के पुल बांध रहे हैं. वीडियो में शख्स बता रहा है कि, दोनों पंखों को एक साथ चलाने पर साइकिल 70 से 80 तक की रफ्तार से चलती है. शख्स के मुताबिक, ये दिमाग साइकिल उसने खुद बनाई है, जो बेहद कमाल की है. वीडियो देख चुके एक यूजर ने लिखा, फैन से अच्छा तो मोटर लगा देता. दूसरे यूजर ने लिखा, अपनी बुलेट बेच कर ऐसी साइकिल लूंगा. तीसरे यूजर ने लिखा, 70-80 की स्पीड में ब्रेक कैसे मारते हो? चौथे यूजर ने लिखा, एयरप्लेन का जेट लगा देते तो 700-800 के स्पीड में चल जाती.

Advertisement
Featured Video Of The Day
India Sustainability Mission: Ethanol आधारित उद्योग से भविष्य में कैसे ग्रीन जॉब्स पैदा होंगी?