ऑनलाइन ऑर्डर किए गए अमूल छाछ में निकले कीड़े, ग्राहक ने शेयर किया Video, कंपनी ने मांगी माफी

यूजर गजेंद्र यादव ने दावा किया कि उन्हें ऑनलाइन ऑर्डर किए गए अमूल हाई-प्रोटीन छाछ (Amul high-protein buttermilk) के एक कार्टन में जीवित कीड़े मिले. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

हाल के दिनों में फूड डिलीवरी ऐप्स (food delivery applications) का उपयोग काफी बढ़ गया है. चूँकि हमारा जीवन तेज़-तर्रार हो गया है, यह एक सुविधाजनक विकल्प के रूप में कार्य करता है और समय बचाने में मदद करता है. हालांकि, गुणवत्ता, देर से डिलीवरी, गलत डिलीवरी और गलत जगह रखी गई वस्तुओं से संबंधित मुद्दे भी बढ़ रहे हैं. अब, ऐसी ही एक घटना सामने आई है और इसने खाद्य सेवा उद्योग को लेकर चिंता पैदा कर दी है. एक्स से बात करते हुए, यूजर गजेंद्र यादव ने दावा किया कि उन्हें ऑनलाइन ऑर्डर किए गए अमूल हाई-प्रोटीन छाछ (Amul high-protein buttermilk) के एक कार्टन में जीवित कीड़े मिले. 

शख्स ने तस्वीरें और वीडियो साझा करते हुए लिखा, "@Amul_Coop वेबसाइट से उत्पाद खरीदना बंद करें. अरे अमूल आपने हमें अपने उच्च प्रोटीन वाले छाछ के साथ कीड़े भेजे हैं. मैं हाल ही में खरीदे गए छाछ में कीड़े मिलने के बाद अपना गहरा असंतोष साक्ष्य के रूप में व्यक्त करने के लिए लिख रहा हूं." 

देखें Video:

Advertisement

वीडियो में कार्टन पर सफेद कीड़े रेंगते हुए दिखाई दे रहे हैं. दूसरी ओर, तस्वीर में उन्हें मिला सड़ा हुआ दूध दिख रहा है. यूजर ने अमूल से त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह करते हुए निम्नलिखित पोस्ट में लिखा, "लगभग आधे पैकेट खुले/फटे हुए थे और छाछ पहले से ही सड़ चुका था. छाछ से बहुत बुरी गंध आ रही थी."

Advertisement

उन्होंने अमूल को भेजे गए एक ईमेल के स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किए, जिसमें उन्होंने परीक्षण के लिए सबूत इकट्ठा करने की मांग की. उन्होंने लिखा, "मैं बाद में @Amul_Coop से कोई झूठा आरोप नहीं चाहता."

Advertisement

Advertisement

एक अपडेट में, यूजर ने उल्लेख किया कि अमूल ने इस घटना के लिए माफ़ी मांगी है. उन्होंने कहा कि अमूल कानपुर इस मुद्दे को सुलझाने के लिए किसी को भेज रहा है और रिफंड का वादा किया है. उन्होंने उत्पाद को बदलने की भी पेशकश की, हालांकि, यादव ने इनकार कर दिया और उन्हें संक्रमित डब्बों का निपटान करने के लिए कहा गया.

एक अन्य पोस्ट में उन्होंने बताया कि उन्हें अमूल के गुजरात हेड ऑफिस से फोन आया था. उन्होंने लिखा, "उन्हें इस घटना के लिए खेद है. उन्होंने समयसीमा की जांच की है और उनके अनुसार...यह उनकी लॉजिस्टिक्स टीम/साझेदार की देरी के कारण हुआ. उन्होंने मुझे आश्वासन दिया है कि वे इस घटना को बहुत गंभीरता से ले रहे हैं." .

यूजर ने यह भी लिखा कि उन्होंने अमूल को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी है कि डेयरी उत्पादों की डिलीवरी तीन दिनों के भीतर हो, और इस बात पर जोर दिया कि देरी से ब्रांड की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचता है. अमूल ने फीडबैक देने और उस पर काम करने का वादा किया.

साझा किए जाने के बाद से पोस्ट को 592,000 से अधिक बार देखा जा चुका है. पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा, "ओएमजी मेरा कल ही आया और मेरे पास 2 सर्विंग्स थीं. यह बेहद चिंताजनक है." दूसरे ने लिखा, "यह चिंताजनक है. मैं उनकी वेबसाइट से ऑर्डर कर रहा हूं, मुझे इस समस्या का सामना नहीं करना पड़ा. क्या उत्पाद भी प्रभावित हुए हैं?" तीसरे ने लिखा, "यह अस्वीकार्य है. अस्वच्छ, अस्वास्थ्यकर और एक्सपायर्ड खाद्य पदार्थों के लिए अमूल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत है. क्या वे नियमित आधार पर उत्पादों की जांच भी नहीं करते हैं?" 
 

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Himachal Pradesh में Masjid में अवैध निर्माण का सच जानिए NDTV की स्पेशल ग्राउंड रिपोर्ट में
Topics mentioned in this article