मुंह के बल अचानक गहरे सिंकहोल में गिरी गाय, सांस रुकने की आई नौबत, लेकिन अगले ही पल हो गया 'चमत्कार'

एक गाय एक गहरे सिंकहोल यानी गड्ढे में इस कदर गिर जाती है कि, इस बीच उसे निकालना वहां मौजूद लोगों के लिए बेहद मुश्किल हो जाता है, लेकिन अगले ही पल जो हुआ वो वहां मौजूद लोगों के लिए किसी 'जादू' से कम नहीं है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

Cow Fallen Into Sinkhole: अक्सर इंसानों की गलती की सजा बेजुबान जानवरों को भुगतनी पड़ जाती है. सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियो देखने को मिल जाते हैं, जो चौंका देते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक गाय एक गहरे सिंकहोल यानी गड्ढे में इस कदर गिर जाती है कि, उसे निकालने के लिए वहां मौजूद लोगों को काफी जद्दोजहद करनी पड़ जाती है.

बताया जा रहा है कि, एक गाय अपने झुंड के साथ टहल रही थी, लेकिन तभी वो एक हादसे का शिकार हो जाती है. गाय इस बात से अंजान थी कि, जिस गड्ढे की तरफ वह तेजी से बढ़ रही है, वो उसके लिए कितनी बड़ी परेशानी खड़ी करने वाला है. इस दौरान टहलते हुए जैसे ही गाय थोड़ा और आगे बढ़ती है, तभी अगले पल पैर फिसलने के कारण वो गड्ढे के अंदर नीचे गिरकर फंस जाती है. कहा जा रहा है कि, जब गाय हादसे की शिकार हुई यानि सिंकहोल में गिरी, तब वो अकेली नहीं थी, उसके साथ गायों का पूरा झुंड मौजूद था.  

यहां देखें वीडियो

इस बीच कुछ स्थानीय किसान गाय को बाहर निकालने की कोशिश में जुट जाते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कुछ किसान एक मशीन की मदद से गाय को सिंकहोल से बाहर निकाल लेते हैं. बताया जा रहा है कि, जिस सिंकहोल में गाय गिरी थी, वह काफी गहरा और चौड़ा था. वीडियो में आगे देखा जा सकता है कि, जब किसान गाय को बाहर निकाल रहे होते हैं, तो गाय के शरीर में कोई हरकत नहीं दिखती, लेकिन थोड़ी ही देर बाद शरीर में थोड़ी-थोड़ी हरकत होती है. इस बीच गाय पहले पैरों को हिलाती है और फिर अपना सिर उठाती है, जिसे देखकर वहां मौजूद लोगों के चेहरे पर सुकून और राहत की मुस्कन खिल उठती है. इस बीच थोड़ी ही देर बाद गाय लड़खड़ाते हुए अपने पैरों पर खड़ी हो जाती है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Dadarkar Fruit Market: Mumbai का अपना फल बाजार होगा बंद? BMC ने मालिक को भेजा 3 करोड़ का नोटिस