11 साल से परिवार से नहीं मिला था कॉलेज का सिक्योरिटी गार्ड, स्टूडेंट ने दिया ऐसा सरप्राइज की छलक पड़े आंखों से आंसू

वीडियो में देखा जा सकता है कि, जैसे ही छात्र गार्ड को प्लेन का टिकट देता है, गार्ड कुर्सी से उठकर जमीन पर बैठ जाता है और रोने लगता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

इंटरनेट की दुनिया गजब की है. यहां कब क्या देखने को मिल जाए कह नहीं सकते. कभी कुछ वीडियो जहां दिल को छू जाते हैं, तो कभी कुछ वीडियो जिंदगी जीने का सलीका सिखाते हुए बहुत बड़ी सीख दे जाते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो लोगों का ध्यान खींच रहा है, जिसे देखकर आप भी इमोशनल हो जाएंगे. दिल छू लेने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे कुछ कॉलेज के छात्रों ने एक सुरक्षा गार्ड को बेहद भावुक कर दिया. यही वजह है कि, यह वीडियो सोशल मीडिया पर इतना देखा और पसंद किया जा रहा है. चलिए आपको भी दिखाते हैं, क्या है इस वीडियो में खास.

Advertisement

स्टूडेंट्स का प्यार देख इमोशनल हुआ सुरक्षा गार्ड (Students Surprise Security Guard)

दरअसल, जब स्टूडेंट्स को पता चला कि उनके कॉलेज के गार्ड पिछले ने 11 सालों से अपने परिवार से मुलाकात नहीं की, तो उन्होंने मिलकर पैसे इकट्ठे करने का फैसला किया. यही नहीं उन पैसों से उन्होंने गार्ड के लिए एक प्लेन का टिकट भी खरीदा, ताकि वो जल्द से जल्द अपने परिवार के पास जा सकें और उनसे मिल सकें. स्टूडेंट्स द्वारा प्लेन का टिकट सुरक्षा गार्ड को देते हुए का यह वीडियो अब धड़ल्ले से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद लोग स्टूडेंट्स की तारीफों के पुल बांधे नहीं थक रहे हैं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि, जैसे ही छात्र गार्ड को प्लेन का टिकट देता है, गार्ड कुर्सी से उठकर जमीन पर बैठ जाता है और रोने लगता है. इसके बाद छात्र उन्हें घेर लेते हैं और चीयर करते हुए शोर मचाने लगते हैं. इस बीच छात्र बड़े ही प्यार से गार्ड को कहते हैं- 'हम आपसे प्यार करते हैं, जेम्स. आप परिवार का हिस्सा हैं और अपने परिवार को नाइजीरिया में देखना चाहते थे, तो आपके लिए हमारा उपहार नाइजीरिया के लिए फ्लाइट का टिकट है.'

Advertisement

यहां देखें वीडियो

Advertisement

नाइजीरिया में रहता है गार्ड का परिवार (security guard viral video)

प्लेन का टिकट और घर जाने की खुशी के साथ-साथ छात्रों का प्यार देखकर सिक्योरिटी गार्ड बेहद इमोशनल होते हुए धन्यवाद देते हुए बोला- 'दिल से धन्यवाद. मैं आप लोगों की रक्षा करूंगा और सुनिश्चित करूंगा कि आप अपने लक्ष्य हासिल करें.' इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'प्रोवकॉलेज के छात्रों ने 11 साल में पहली बार नाइजीरिया में अपने परिवार से मिलने के लिए घर जाने के लिए टिकट खरीदकर, बुधवार रात को सुरक्षा गार्ड जेम्स को हैरान कर दिया.' पोस्ट पर यूजर्स एक से बढ़कर एक प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'वह तुरंत तारीफ में झुक गए. खास छात्रों की ओर से खास उपहार.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'यह सबसे बेहतरीन चीज है, जो मैंने देखी है. उनकी उदारता ने मुझे रुला दिया.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
International Space Station: अंतरिक्ष में गगनयात्री भेजने की तैयारी में भारत