कफ सिरप की बॉटल निगलने से मुश्किल में पड़ा कोबरा, न निगलते बना न उगलते, देखें VIDEO

वीडियो में देखा जा सकता है कि, सांप ने एक कफ सिरप की बॉटल निगल ली थी. मुंह में बॉटल फंसने के कारण सांप झटपटाता नजर आया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

एक झटके में लोगों की जान लेने की क्षमता रखने वाले एक कोबरे के खुद की जान पर ऐसी मुसीबत आई कि रेस्क्यू टीम को बुलाना पड़ा. दरअसल, सांप ने एक कफ सिरप की बॉटल निगल ली थी. मुंह में बॉटल फंसने के कारण सांप को जीवन के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा. स्नेक हेल्पलाइन के वालंटियर्स की एक टीम ने मौके पर पहुंचकर सांप की जान बचाई. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पूरे घटनाक्रम का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. आईएफएस ऑफिसर सुशांत नन्दा ने एक्स पोस्ट के जरिए मामले की जानकारी दी है. पोस्ट के मुताबिक, घटना ओडिशा के भुवनेश्वर शहर की है.

IFS अधिकारी ने किया पोस्ट

सांप के मुंह में कफ सिरप की बॉटल फंसने का वीडियो शेयर करते हुए आईएफएस अधिकारी एक्स पोस्ट में लिखा, "भुवनेश्वर में एक कॉमन कोबरा ने एक कफ सिरप की बोतल निगल ली. बोतल को दोबारा उगलने के लिए वह काफी संघर्ष कर रहा था. स्नेक हेल्पलाइन के स्वयंसेवकों ने बड़ा जोखिम उठाते हुए सांप के निचले जबड़े को धीरे से चौड़ा किया और बोतल बाहर निकाली और एक अनमोल जीवन बचाया. कूडोज!" ऑफिसर ने अपने पोस्ट में स्नेक हेल्पलाइन से आए वालंटियर्स के टीम की तारीफ की.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

वेस्ट मैनेजमेंट पर छिड़ी बहस

सांप के कफ सिरप निगलने का वीडियो वायरल हो रहा है. कमेंट सेक्शन में लोगों ने वेस्ट मैनेजमेंट पर बहस छेड़ दी है. यूजर्स इस घटना के लिए वेस्ट मैनेजमेंट में कमी को जिम्मेदार बता रहे हैं. कई यूजर प्रॉपर वेस्ट डिस्पोजल और कचरे से पर्यावरण और वन्य जीवों को होने वाले नुकसान पर ध्यान देना महत्वपूर्ण बता रहे हैं. पोस्ट पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, "इसलिए विशेष रूप से संरक्षित क्षेत्रों और उसके आसपास गंदगी न फैलाने के सख्त नियम बनाए जाने चाहिए." एक अन्य यूजर ने लिखा, "प्लास्टिक धरती के हर कोने तक पहुंच गया है."

ये VIDEO भी देखें:-

Advertisement

Featured Video Of The Day
PTI Protest Islamabad: Imran Khan के समर्थकों ने Islamabad में रिहाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया
Topics mentioned in this article