ये है दुनिया का 'स्मार्ट तोता', इसकी चालाकी देख भूल जाएंगे बचपन वाली कहानी, देखें वायरल वीडियो

बचपन में आपने चतुर कौए की कहानी तो सुनी होगी लेकिन उससे भी चतुर ये पक्षी अपनी चतुराई से हैरान कर रहा है. इस पक्षी का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 14 mins

प्रकृति सच में कमाल की है और प्रकृति की सबसे खूबसूरत देन पक्षी भी बेहद कमाल होते हैं. पंखों को फैलाकर आसमान में दूर तक उड़ान भरने वाले एक पक्षी की चतुराई देख आप भी दंग रह जाएंगे. बचपन में आपने चतुर कौए की कहानी तो सुनी होगी लेकिन उससे भी चतुर ये पक्षी अपनी चतुराई से हैरान कर रहा है. इस पक्षी का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में दिख रहा ये रंग बिरंगा पक्षी सच में कमाल की चालाकी दिखाता है.

Nature is Amazing नाम के अकाउंट से एक्स पर शेयर हुए इस वीडियो में एक मकाउ तोता अपनी प्यास बुझाने के लिए गजब की ट्रिक आजमाता दिखता है. ये पक्षी पानी पीने के लिए एक नल के पास पहुंचता है. मजेदार बात ये है कि इंसानों की तरह ये नल में लगी टोटी को अपनी चोंच से घूमाकर इसे खोल लेता है. टोटी घूमाने की वजह से पानी तेज रफ्तार में गिरने लगता है, ऐसे में पक्षी के लिए पानी पीना मुश्किल होता है, इस पर वह फिर से टोटी घूमाकर पानी की रफ्तार को कम कर लेता है और फिर अपनी चोंच नल में डालकर आराम से पानी पीता है. पक्षी की इस चतुराई को देख कर सोशल मीडिया पर लोग दंग हैं.

Advertisement

लोग बोले- इंटेलिजेंट तोता

एक्स पर इस वीडियो को 3.3 मिलियन बार देखा जा चुका है. वहीं 16 हजार से अधिक लोगों ने इसे लाइक्स किया है. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, बहुत इंटेलिजेंट. दूसरे ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, तोते तो ताला खोलना भी जानते हैं. एक अन्य ने लिखा, कौए से भी ज्यादा चतुर है ये तो.   

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: घरवाले कहेंगे बेटी कहां गई? घर नहीं जाऊंगी.. और रो पड़ी दादी