ट्रेन में चोरी करने का हाइटेक जुगाड़ वायरल, देखिए कैसे पेन की मदद से बैग की चेन खोलकर गायब करते हैं सामान

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि मात्र एक पेन की मदद से चोर आपके बैग की चेन खोलकर उसमें से आपका कीमती सामान गायब कर देते हैं और आपको पता भी नहीं चलता.

Advertisement
Read Time: 19 mins
ट्रेन में चोरी करने का हाइटेक जुगाड़ वायरल

हम जब भी सफर के लिए निकलते हैं और तो अपने बैग और सूटकेस में ताला लगा देते हैं. और ये सोचकर बेफिक्र हो जाते हैं कि अब हमारा सामान सुरक्षित है. हम में से ज्यादातर लोग ऐसा ही करते हैं. लेकिन, आप ऐसा करते हैं तो सावधान हो जाइए. क्योंकि सिर्फ लॉक कर देने से आपका सामान सुरक्षित नहीं है. आपने भी जरूर सुना होगा कि ताला या लॉक से बिना छेड़छाड़ किए भी सामान चोरी हो जाता है.

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि मात्र एक पेन की मदद से चोर आपके बैग की चेन खोलकर उसमें से आपका कीमती सामान गायब कर देते हैं और आपको पता भी नहीं चलता. आप सोच रहे होंगे, कि ये कैसे हो सकता है. तो आइए हम आपको बताते हैं कि ऐसा कैसे संभव है. इन दिनों सोशल मीडिया पर चोरों के इस जुगाड़ का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. और आप भी इस वीडियो को देखकर सोच में पड़ जाएंगे.

देखें Video:

Advertisement

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स पेन की मदद से हैंडबैग की चेन को खोल रहा है और खोलने के बाद अंदर से सामान निकालता है. इसके बाद वो शख्स बैग की चेन को वापस पहले की तरह बंद भी कर देता है. इस तरह तो कोई भी चकमा खा जाएगा और उसे पता भी नहीं चलेगा कि बैग से सामान निकला भी है या नहीं. और जब पता चलेगा तब तक बहुत देर हो चुकी होगी.

Advertisement

वायरल हो रहे इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर rickyravindrarajawat नाम के यूजर ने शेयर किया है. वीडियो के कैप्शन में लिखा है- कीमती ज्वैलरी बैग में न रखे. वीडियो को 9 लाख से ज्यादा लाइक्स मिस चुके हैं. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं. वीडियो को अबतक 48 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. एक यूजर ने कमेंट में लिखा- ये तो प्रोफेशनल चोर हैं. दूसरे ने लिखा- ये है पेन का कमाल. तीसरे ने लिखा- इस तरह तो लोगों को चोरी करने का आइडिया मिल रहा है. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, 5 आतंकवादी ढेर, दो सैनिक शहीद
Topics mentioned in this article