बीमार बच्चे के छुट्टी लेने से नाराज हुई प्रिसिंपल, जा पहुंचीं उसके घर, कही ऐसी बात कि मां के उड़ गए होश

बच्चे के घर पहुंचने पर, वह हैरान हो गईं और बच्चे की मां से ऊंची आवाज में बात करने लगी. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, इस घटना ने देश में सोशल मीडिया यूजर्स के बीच बहस छेड़ दी है.

Advertisement
Read Time: 19 mins

चीन के एक स्कूल प्रिंसिपल ने एक छात्र के घर जाकर सोशल मीडिया पर विवाद खड़ा कर दिया है. यह घटना तब सामने आई जब बीमारी के कारण सुबह छुट्टी लेने वाले लड़के को प्रिंसिपल ने बाहर खेलते हुए पाया. हैनान प्रांत में एक स्कूल के प्रिंसिपल ने बच्चे के स्कूल न आने पर चिंता व्यक्त की और परिवार से मिलने का फैसला किया. बच्चे के घर पहुंचने पर, वह हैरान हो गईं और बच्चे के मां से ऊंचे आवाज में बात करने लगी. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, इस घटना ने देश में सोशल मीडिया यूजर्स के बीच बहस छेड़ दी है.

लड़के की मां ने सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में प्रिंसिपल को यह बात बताई, "मेरे बेटे की तबीयत ठीक नहीं है, समझी नहीं? क्या स्कूल से आधे दिन की छुट्टी लेना ग़लत है?" इस पर प्रिंसिपल ने जवाब दिया, "हां, उसकी हालत में, उसे स्कूल जाना चाहिए,". लड़के की मां प्रिंसिपल की हरकत से हैरान थी, यह सोचकर कि उसका बेटा एक दिन पहले स्कूल में बेहोश हो गया था. एक शिक्षिका ने उससे संपर्क किया था और अनुरोध किया था कि वह उसे लेने आये.

मां ने प्रिंसिपल को बताया कि उनके बेटे को एक रात पहले चक्कर आया था. हालांकि, प्रिंसिपल इस बात पर अड़ी रही कि ऑफिशियल सिक लीव के लिए मेडिकल सर्टिफिकेट की जरूरत होती है. मां ने कहा, "उसे कल रात भी चक्कर आ रहा था और मैंने पहले ही कहा था कि वह बीमार हो जाएगा."

Advertisement

प्रिंसिपल ने जवाब दिया, "सिक लीव लेने के लिए मेडिकल सर्टिफिकेट की जरूरत होती है. अगर उसे स्कूल में कोई समस्या है, तो हमारे शिक्षक उसकी देखभाल करेंगे." प्रिंसिपल ने बातचीत का फोकस बदल दिया और लड़के की मां से पूछा कि क्या वह अपने बच्चे को किसान के रूप में करियर बनाने की कल्पना करती है. वीडियो जल्द ही इंटरनेट पर वायरल हो गया और चीन में सोशल मीडिया यूजर्स से इसे मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली.

Advertisement

एक यूजर ने लिखा, "ली को एक जिम्मेदार प्रिंसिपल कहना चाहिए. वह न केवल छात्र के घर जाने के लिए समय निकालती हैं, बल्कि मां को समझाने की भी भरपूर कोशिश करती हैं." एक अन्य उपयोगकर्ता ने कमेंट किया, "प्रिंसिपल का रवैया बहुत अशिष्ट है." तीसरे यूजर ने लिखा, ''मां सही कह रही हैं.''

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pager Blast in Lebanon: लेबनान में 1000 लोगों को घायल करने वाले ब्लास्ट के पीछे कौन?
Topics mentioned in this article