पैसे कमाने के लिए जान से खिलवाड़, बच्चों को बाघ की पीठ पर बैठाकर खिंचवाई जाती है फोटो, चाइनीज सर्कस का Video वायरल

यह खतरनाक प्रथा एक वायरल वीडियो में कैद हो गई, जिसमें छोटे बच्चों को सर्कस रिंग के भीतर एक बेलगाम बाघ के ऊपर बिठाया गया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

पशु क्रूरता (Animal Cruelty) के एक परेशान करने वाले प्रदर्शन में, चीन (China) के गुआंग्शी प्रांत के तियानडोंग काउंटी में एक सर्कस बच्चों को तस्वीरें खींचने के लिए बाघ (Tiger) की पीठ पर सवारी करने की अनुमति दे रहा है. यह खतरनाक प्रथा एक वायरल वीडियो में कैद हो गई, जिसमें छोटे बच्चों को सर्कस रिंग के भीतर एक बेलगाम बाघ के ऊपर बिठाया गया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सर्कस ने बाघ के साथ ली गई सभी तस्वीरों के लिए माता-पिता से 20 युआन का शुल्क लिया. फुटेज में बाघ को एक लोहे के मंच पर लेटा हुआ दिखाया गया है, वीडियो में आप देख सकते हैं कि उसके पिछले पैर गति को सीमित करने के लिए रस्सियों से बंधे हुए हैं, जबकि उसके अगले पैर स्थिर हैं.

देखें Video:

बच्चे बाघ पर चढ़ने के लिए अपनी बारी के लिए कतार में खड़े हुए हैं, सर्कस संचालक एक-एक करके सभी बच्चों को बाघ पर बैठाकर तस्वीरें खिंचवा रहे हैं. जिसमें से एक ने बाघ की पीठ पर बैठने में बच्चों की सहायता की और दूसरे ने इस क्षण को कैमरे में कैद भी कर लिया.

इस वीडियो ने बड़े पैमाने पर आक्रोश फैलाया है. लोग यह कृत्य देखकर हैरान रह गए और बताया कि यह कितना खतरनाक और क्रूर था.

Featured Video Of The Day
MUDA Scam: Karnataka CM Siddaramaiah और वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के खिलाफ FIR की ये है वजह
Topics mentioned in this article