नन्हें हाथों से टूटी सीढ़ी थामे रहा बेटा, धीरे धीरे उतर कर आए पिता, बच्चे के सब्र और समझदारी की हो रही तारीफ

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा पिता-पुत्र का ये वीडियो खूब देखा और पसंद किया जा रहा है, जिसमें पिता की खातिर छोटे बच्चे ने जो हिम्मत दिखाई उसकी तारीफ हो रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
बच्चे का ये साहस देख हर कोई कर रहा तारीफ.

हर बच्चे के लिए असली सुपर हीरो उसके पिता ही होते हैं, जो बच्चे की खुशी के खातिर कठिन से कठिन मेहनत करने को भी तैयार रहते हैं. दिन-रात पसीना बहाकर काम करते हैं, ताकि बच्चों का भविष्य उज्जवल हो सके. मां तो फिर भी बच्चों से दिल की बात कह कर प्यार जता लेती है, लेकिन एक पिता कभी कह भी नहीं पाता कि, वो अपने बच्चों से कितना प्यार करता है और उनकी कितनी परवाह करता है, लेकिन पिता की अहमियत बच्चे भी समझते हैं, जो पिता का उतना ही सम्मान भी करते हैं और फिक्र भी. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा पिता और पुत्र का यह वीडियो ऐसे ही रिश्ते की मिसाल दे रहा है, जिसमें पिता की खातिर छोटे बच्चे ने जो हिम्मत दिखाई उसकी तारीफ हो रही है.

Advertisement

बेटे का सब्र

इंस्टाग्राम पर सच कड़वा होता है नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने पिता और पुत्र का यह इमोशनल वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में एक बच्चा लकड़ी की सीढ़ी पकड़े नजर आ रहा है. इस सीढ़ी को कई जगह नसेनी भी कहा जाता है, जो अस्थाई सीढ़ियां होती हैं. बच्चा सीढ़ी पकड़ कर खड़ा है और उस पर पिता चढ़े हुए हैं. अचानक लकड़ी की सीढ़ी बीच से टूट जाती है, लेकिन बच्चा घबराता नहीं है, बल्कि पूरी ताकत से सीढ़ी पकड़े रहता है. बच्चे की इस हिम्मत पर पिता धीरे-धीरे नीचे सकुशल उतर कर आ जाता है. इंस्टाग्राम हैंडल के मुताबिक, इस बच्चे की उम्र महज छह साल है, जो उत्तरी चीन में अपने परिवार के साथ रहता है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

ये बहादुर बच्चा है

बच्चे के इस सब्र और हिम्मत पर नेटिजन्स उसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि, 'बच्चा पिता के लिए मोरल सपोर्ट बना.' एक यूजर ने लिखा कि, 'बच्चा अब बड़ा हो गया है.' एक यूजर ने लिखा कि, 'ऐसे बच्चे की हिम्मत को सलाम है.' कुछ यूजर्स ने लिखा कि, 'बच्चे और पिता को भगवान सलामत रखे.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Rahul Gandhi के हिंदुओं, BJP, RSS पर दिए बयान पर आपत्ति के बाद हटाए गए भाषण के अंश