तेज आंधी से टूटा चीन का Glass Bridge, 330 फीट की ऊंचाई पर हवा में लटका रह गया शख्स

चीन के लोंगजिंग शहर के पियान पर्वतों पर स्थित ये पुल एक रिजॉर्ट में मौजूद है. वायरल हो रही फोटो में पुल की रेलिंग पर एक शख्स लटका हुआ दिखाई दे रहा है. यहां 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं, जिसके बाद ये पुल टूट गया.

Advertisement
Read Time: 19 mins

चीन (China) हमेशा से ही नई-नई और अनोखी चीजों से दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचता रहा है. वहीं, अब एक बार फिर से चीन ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है, लेकिन इस बार किसी नई चीज की वजह से नहीं बल्कि अपने एक नुकसान की वजह से. खबरों के मुताबिक, लोंगजिंग शहर (Longjing City) के कांच के फर्श वाले पुल (Glass Bridge) को तेज आंधी आने से काफी नुकसान पहुंचा और वह टूट भी गया. जिसकी वजह से एक पर्यटक पुल पर बीच हवा में ही लटका रह गया. वहीं, अब सोशल मीडिया पर ये खबर लोगों को बीच चर्चा का विषय बनी हुई है और शख्स के 330 फीट ऊंचे इस ब्रिज पर लटकने की कई तस्वीरें भी तेजी से वायरल हो रही हैं.

चीन के लोंगजिंग शहर के पियान पर्वतों पर स्थित ये पुल (glass-bottomed bridge) एक रिजॉर्ट में मौजूद है. वायरल हो रही फोटो में पुल की रेलिंग पर एक शख्स लटका हुआ दिखाई दे रहा है. जानकारी के अनुसार, यहां शुक्रवार को 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं, जिसके बाद ये पुल कई जगह से टूट गया. उसी दौरान पर्यटन के लिए आया एक शख्स उस पर लटका रह गया. उसकी तस्वीर चीन के सोशल मीडिया ऐप वीबो (Weibo) पर काफी वायरल हो रही है.

Advertisement

बीबीसी के अनुसार, बचाव दल और दमकलकर्मियों को उस व्यक्ति की मदद के लिए बुलाया गया और शुक्रवार को घटनास्थल पर पहुंचे. हालांकि, फंसे हुए पर्यटक ऑन-साइट कर्मचारियों की मदद से सुरक्षा में वापस आने में कामयाब रहे. उसे एक अस्पताल ले जाया गया और जांच के बाद छुट्टी दे दी गई.

Advertisement

लोंगजिंग सिटी के वीबो पेज पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा गया, "दर्शनीय क्षेत्र का स्टाफ जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंचा, आपातकालीन उपकरण लाया और फंसे हुए व्यक्ति को सुरक्षित क्षेत्र में स्थानांतरित कर दिया." इसमें कहा गया है कि कोई हताहत नहीं हुआ.

Advertisement

क्षेत्र अब बंद कर दिया गया है और घटना की जांच शुरू की गई है.

Featured Video Of The Day
Justice Hima Kohli EXCLUSIVE | महिला जज को 'टफ' होना चाहिए : SC की रिटायर जस्टिस हिमा कोहली
Topics mentioned in this article