हंपबैक व्हेल ने बीच समंदर में पलट दी नाव, रोंगटे खड़े करने वाला है Video, डर से आसपास वालों का हुआ बुरा हाल

हंपबैक व्हेल की इस हरकत के बाद आसपास छोटी नाव पर सवारी कर रहे लोग भी डरे हुए ही नजर आए.

Advertisement
Read Time: 2 mins

समंदर में घूमने वाली हंपबैक व्हेल (Humpback whale) आमतौर पर एक शांत किस्म की जीव मानी जाती है. बहुत कम ही ऐसा सुनने को मिलता है कि इस विशालकाय व्हेल की वजह से किसी समुद्री यात्री को परेशानी का सामना करना पड़ा हो. लेकिन जब सफर छोटी नाव से हो तो सावधानी रखना जरूरी है. क्योंकि हंपबैक व्हेल इतनी बड़ी होती है कि उनकी एक छलांग से नाव आसानी से पलट जाती है. ऐसा ही एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे देखकर डर लगना स्वाभाविक है. हंपबैक व्हेल की इस हरकत के बाद आसपास छोटी नाव पर सवारी कर रहे लोग भी डरे हुए ही नजर आए.

हंपबैक व्हेल ने पलटी नाव

ट्विटर पर हंपबैक व्हेल की हरकत का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को अपलोड किया है Timothy Cornell नाम के ट्विटर हैंडल ने. जिसमें आप देख सकते हैं कि एक नाव बहुत मजे से पानी पर सफर कर रही है. अचानक पानी में से बाहर हंपबैक व्हेल निकल कर आती है. वो जब बाहर आती है तब नांव को कुछ नहीं होता लेकिन वापस पानी में जाते समय में वो नाव से टकराती है और वो छोटी नाव बहुत आसानी से पानी में पलट जाती है. इस वीडियो को देखकर आसपास के नाविक भी बुरी तरह डरे हुए दिखाई देते हैं. वीडियो 23 जुलाई को ही शेयर हुआ है. और अब तक 3.7 मिलियन से ज्यादा व्यूज हासिल कर चुका है.

देखें Video:

नाविक की चिंता

इस दिल दहालने वाले वीडियो को देखने के बाद ट्विटर यूजर उस व्यक्ति की चिंता कर रहे हैं जो इस हादसे के समय नाव में मौजूद था. एक यूजर ने पूछा कि नाव में मौजूद शख्स ठीक है या नहीं. एक और यूजर ने पूछा कि उसे मदद मिल सकी या नहीं मिल सकी. एक अन्य यूजर ने कहा कि इसलिए लाइफ  जैकेट पहनना बहुत जरूरी है.

Advertisement

Ulajh Star Cast Interview: 'उलझ' पर बातचीत के दौरान फ़िल्म जगत में असमानता पर बोले Gulshan Devaiah

Featured Video Of The Day
Student Protest: Chhattisgarh में सड़कों पर उतारे हज़ारों युवा, Jobs की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन, मुंडवाए बाल
Topics mentioned in this article