छोटे बच्चे ने बताया इंजीनियर बनने का सबसे आसान तरीका, जवाब सुन घूम गया लोगों का दिमाग - देखें Video

बच्चे ने बताया कि कैसे बिना स्कूल जाकर भी इंजीनियर बन सकते हैं. बच्चे का ये वीडियो खूब तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों को खूब पसंद भी आ रहा है.

Advertisement
Read Time: 11 mins

ज्यादातर बच्चे स्कूल जाना पसंद नहीं करते लेकिन फिर पढ़ाई करने के लिए उन्हें बिना मर्जी के भी सकूल जाना पड़ता है. खासतौर पर वो बच्चे जिनका पढ़ाई में मन नहीं लगता वो तो बिल्कुल ही स्कूल जाना पसंद नहीं करते. वहीं, कुछ बच्चे जो पढ़ाई में तेज होते हैं वो शौक से स्कूल भी जाते हैं और बचपन से ही अपने मन में ये कल्पना करने लगते हैं कि बड़े होकर उन्हें क्या बनना है. ज्यादातर बच्चे बड़े होकर पुलिसवाला, डॉक्टर, साइंटिस्ट, वकील या फिर आर्मी में जाने की बात करते हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक बच्चा स्कूल भी नहीं चाहता और इंजीनियर भी बनना चाहता है. और इंजीनियर बनने के लिए तो पढ़ना पड़ता है. लेकिन, इस बच्चे ने बताया कि कैसे बिना स्कूल जाकर भी इंजीनियर बन सकते हैं. बच्चे का ये वीडियो खूब तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों को खूब पसंद भी आ रहा है.

वायरल हो रहे इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने ट्विटर पर शेयर का है और साथ में एक मजेदार कैप्शन भी लिखा है. उन्होंने लिखा, इंजीनियर्स पर सबसे बड़ा खुलासा! वीडियो में आप देख सकते हैं कि बच्चे की मां उसे पढ़ा रही है. इस दौरान बच्चा रोने लगता है, जिस पर उसकी मां समझ जाती है कि यह बहाने बना रहा. जिसके बाद मां उसे पढ़ाई के लिए प्रेरित करती है. जिस पर बच्चा कहता है कि स्कूल में सिर्फ आधे घंटे पढ़ाया जाता है और वह उसे काफी देर से पढ़ा रही हैं. ऐसा कहते हुए वह बच्चा आंखों में आंसू लिए रोने लगता है. इसके बाद उसकी मां कहती है कि पढ़ाई करोगे तभी तो कुछ बन पाओगे. जिस पर बच्चा कहता है कि वह इंजीनियर बनेगा, क्योंकि इंजीनियर बनने के लिए पढ़ना नहीं करनी पड़ती है.

देखें Video:

ये वीडियो देखने में काफी मजेदार है. बच्चे के जवाब ने लोगों का दिल जीत है. वीडियो को अबतक 2 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. मासूम बच्चा जिस तरह से न पढ़ने के बहाने कर रहा है वो लोगों को खूब पसंद आ रहा है. कुछ यूजर्स का कहना है कि इंजीनियर बनने के लिए काफी पढ़ाई करनी होती है. वहीं, सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लेकर इंजीनियर का काफी मजाक भी बन रहा है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment