विदेशी टूरिस्ट से पैसे मांगने के लिए बच्चों ने कर डाली ऐसी हरकत, वायरल Video देख भड़के यूजर्स, बोले- भयावह स्थिति है

वीडियो में दिखाया गया है कि भारत घूमने आए दो टूरिस्ट बैटरी रिक्शा में सवार हैं. लेकिन, तभी पीछे से कुछ बच्चों का गैंग दौड़ते हुए उनके रिक्शे का पीछा करता है और उन्हें निशाना बना लेते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

सोशल मीडिया पर आए दिन ऐसे वीडियो वायरल होते रहते हैं जिन्हें देखकर लोगों को बहुत सी चीजों की जानकारी मिलती है और लोग अपने चारों ओर चल रही चीजों के प्रति जागरुक भी होते हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें विदेशी टूरिस्ट को भीख मांगने वाले कुछ बच्चे परेशान कर रहे हैं. वीडियो में दिखाया गया है कि भारत घूमने आए दो टूरिस्ट बैटरी रिक्शा में सवार हैं. लेकिन, तभी पीछे से कुछ बच्चों का गैंग दौड़ते हुए उनके रिक्शे का पीछा करता है और उन्हें निशाना बना लेते हैं. वीडियो में टूरिस्ट को परेशान होकर बच्चों को चलते रिक्शा से उतरने को कहते हुए सुना जा सकता है.

वीडियो को एक्स पर @seriousfunnyguy नाम के एक यूजर ने शेयर किया है. 41 सेकेंड के इस क्लिप में आप एक बच्ची को बैटरी रिक्शा के पीछे दौड़ते हुए देख सकते हैं. बच्ची ट्रैफिक से भरी सड़क पर रिक्शे के पीछे भाग रही है. कुछ देर बाद कैमरे में एक और बच्ची चलते रिक्शा के पीछे की तरफ खड़ी दिखाई देती है. बच्ची हाथ बढ़ाकर टूरिस्ट से पैसे मांग रही है. इसके बाद कई बच्चे पर्यटकों का पीछा करने लगते हैं और चलते रिक्शे पर चढ़ लगते हैं. टूरिस्ट बच्चों को ऐसा करने से रोक रहे हैं. एक टूरिस्ट को कहते हुए सुना जा सकता है कि उसके पास पैसे नहीं है और बच्चे अपनी जान खतरे में डाल रहे हैं.

देखें Video:

Advertisement

इस घटना का वीडियो शख्स ने इंटरनेट पर शेयर कर दिया और कैप्शन में लिखा, “आप क्या सोचते हैं? क्या ये पर्यटक ऐसी हरकतों के बाद फिर से हमारे देश में आएंगे? इन्हें विदेशियों को परेशान करने के लिए ट्रेंड किया जाता है. सरकार को संज्ञान लेना चाहिए.” यूजर ने इस पोस्ट में भारतीय गृह मंत्रालय को भी टैग किया है. इस वीडियो को 16 जुलाई को शेयर किया गया है और इसे अबतक 4 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और वीडियो पर 5 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं.

Advertisement

लोग वीडियो पर कमेंट करके विदेशियों के साथ इस तरह के व्यवहार की आलोचना कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट किया, ‘बहुत परेशान कर रहे हैं. बेचारे विदेशी टूरिस्ट. मैं सहमत हूं, भीख मांगने वाले बच्चे विदेशियों को निशाना बनाते हैं और उनका लगातार पीछा करते रहने से स्थिति काफी अजीब हो जाती है.' दूसरे ने कहा, यह प्रत्येक पर्यटक के लिए भयावह स्थिति है....कृपया भारत सरकार को पर्यावरण अनुकूल पर्यटन के लिए सही निर्णय लेने के लिए हस्तक्षेप करें. एक अन्य यूजर ने कहा, इससे हमारे देश की छवि खराब होती है.' 

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
J&K Assembly Elections 2024: पहले दौरान में 61.1 प्रतिशत वोटिंग के क्या हैं मायने?
Topics mentioned in this article