सड़क पर पड़े थे 45 लाख, चाहते तो रख सकते थे, मगर ईमानदारी से कांस्टेबल ने थाने में जमा कराए

जानकारी के मुताबिक, बैग में अलग-अलग बंडलों में 2000 और 500 के नोट रखे थे. सिन्हा ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए रुपयों से भरा बैग थाने में जमा करा दिया. नीलांबर  सिन्हा  ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी हैं.

सड़क पर पड़े थे 45 लाख, चाहते तो रख सकते थे, मगर ईमानदारी से कांस्टेबल ने थाने में जमा कराए

कहते हैं इंसान का सबसे ज़रूरी गहना होता है, वो है ईमानदारी. ईमानदारी के कारण लोग पूरी दुनिया में एक अलग पहचान बनाते हैं. लोग ईमानदार लोगों पर भरोसा भी करते हैं और उन्हें सम्मान भी देते हैं. रायपुर के यातायात विभाग में पदस्थ कांस्टेबल नीलांबर सिन्हा एक ईमानदार पुलिसकर्मी हैं. मामला ये है कि सड़क पर लावारिस हालात में बैग मिला जिसमें 45 लाख रुपये थे. चाहते तो नीलांबर इसे रख भी सकते थे, मगर इन्होंने इसे थाने में लाकर जमा कर दिया. सोशल मीडिया पर लोग इनकी तारीफ कर रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, बैग में अलग-अलग बंडलों में 2000 और 500 के नोट रखे थे. सिन्हा ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए रुपयों से भरा बैग थाने में जमा करा दिया. नीलांबर  सिन्हा  ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी हैं. शनिवार को सुबह लगभग साढ़े आठ बजे एयरपोर्ट से ड्यूटी कर माना कैंप रहे थे. इसी समय उन्हें एक बैग मिला. बैग में देखा तो 2000 और 500 के नोट भरे थे. जब इन्हें गिना गया तो 45 लाख थे. इस बात की जानकारी उन्होंने अपने अधिकारी को दी.

अधिकारी नीलांबर सिन्हा की ईमानदारी से खुश होकर सम्मानित करने की बात कहे हैं. साथ ही साथ बैग के असली मालिक की खोज जारी है. देखा जाए तो नीलांबर सिन्हा ने एक मिसाल पेश की है. अपनी ईमानदारी से इन्होंने सबका दिल जीत लिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com