CBSE Boards 2024: जैसे ही बोर्ड परीक्षाओं में शामिल हुए छात्र, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, नहीं रुकेगी हंसी

जैसे ही बोर्ड ने परीक्षाएं शुरू कीं, स्कूल, शिक्षक और सोशल मीडिया पर ऐसी ट्रिक्स बता रहे हैं, जो छात्रों को अपने तनाव को दूर करने के लिए अपनाने चाहिए.

Advertisement
Read Time: 2 mins
सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कक्षा 10 और 12 के लिए बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू कीं. कक्षा 12 की परीक्षाएं जहां 2 अप्रैल तक होंगी, वहीं कक्षा 10 की परीक्षाएं 13 मार्च तक होंगी.

जैसे ही बोर्ड ने परीक्षाएं शुरू कीं, स्कूल, शिक्षक और सोशल मीडिया पर ऐसी ट्रिक्स बता रहे हैं, जो छात्रों को अपने तनाव को दूर करने के लिए अपनाने चाहिए. यहां कुछ मीम्स हैं जो छात्रों के परीक्षा तनाव को शांत करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वायरल हो रहे हैं. आइए एक नज़र डालते हैं इन मीम्स पर...

Advertisement

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा प्रमुख विषयों जैसे कक्षा 10 के लिए हिंदी-ए और हिंदी-बी और कक्षा 12 के लिए अंग्रेजी पेपर के लिए आयोजित की गई है. परीक्षाएं राष्ट्रीय कैडेट कोर, तेलुगु-तेलंगाना, बोडो, तांगखुल, जापानी, भूटिया, स्पेनिश, कश्मीरी, मिज़ो, बहासा मेलायु के लिए भी आयोजित की गई हैं. 

इस साल 26 देशों से कुल 39 लाख छात्र परीक्षा दे रहे हैं. राष्ट्रीय राजधानी में 877 केंद्रों पर परीक्षाएं हो रही हैं, जिसमें 5.80 लाख छात्र शामिल हो रहे हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: सत्संग करवाने वाला स्वंयभू बाबा यौन शोषण का आरोपी रहा है
Topics mentioned in this article