शिकार के मूड में था सांप लेकिन एक ही थप्पड़ में बिल्ली ने चटा दी धूल, फुर्ती के आगे हुआ फुस्स

एक्स पर वायरल हो रहे एक वीडियो में सांप और बिल्ली की लड़ाई देख, आप भी इस बात को मान जाएंगे कि बिल्ली सच में सबकी मौसी है.

Advertisement
Read Time: 14 mins

ऐसा माना जाता है कि सांप बहुत तेजी से रिएक्ट करते हैं. अगर आपने उन्हें डिस्टर्ब किया या गलती से भी आपका पैर उन पर पड़ गया तो वह ऐसी गति से हमला करते हैं कि बचना मुश्किल होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि बिल्ली का रिएक्शन टाइम, सांप से भी तेज है. एक्स पर वायरल हो रहे एक वीडियो में सांप और बिल्ली की लड़ाई देख, आप भी इस बात को मान जाएंगे कि बिल्ली सच में सबकी मौसी है. छोटी सी दिखने वाली बिल्ली सांप जैसे जहरीले जानवर का न सिर्फ सामना करती है बल्कि उसे धूल भी चटा देती है.

सांप को कर दिया चित

एक्स (ट्विटर) पर Historic Vids नाम के अकाउंट से शेयर हुए वीडियो में जंगल में बिल्लियों के झुंड के बीच एक जहरीला सांप आता दिखाई देता है. देखते ही देखते वह आकर एक बिल्ली को अपना शिकार बनाने के लिए उसकी ओर तेजी से बढ़ता है. अपने शरीर को ऊपर उठाकर वह बिल्ली की आंखों में आंखें डालते हुए उसे डसने की कोशिश करता है, लेकिन तभी बिल्ली अपना बचाव करती हुई तेजी से अपना पंजा मारती है और सांप को गिरा देती है. सांप दोबारा उठता है, तो बिल्ली फिर से उस पर हमला करती है और वह फिर से जमीन पर गिर जाता है.

Advertisement

एक्स पर शेयर हुए इस वीडियो को 12 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. वीडियो पर कैप्शन देते हुए लिखा है, ‘औसत बिल्ली का प्रतिक्रिया समय 20-70 मिलीसेकंड है, जो सांप के औसत प्रतिक्रिया समय 44-70 एमएस से तेज़ है'. वायरल वीडियो पर रिप्लाई करते हुए कई लोगों ने बिल्ली और सांप के बीच लड़ाई के ऐसे ही दिलचस्प वीडियोज शेयर किए हैं. ऐसे ही एक वीडियो में देखा जा सकता है कि सांप को अपनी ओर झपटता देख बिल्ली ऊंची छलांग लगाती है, जहां तक सांप पहुंच नहीं पाता.  

Advertisement
Featured Video Of The Day
अर्शदीप सिंह : वर्ल्ड कप जीत कर बहुत खुश हूं, खुशी बयां नहीं कर सकता | EXCLUSIVE
Topics mentioned in this article