कैंडिडेट की सैलरी डिमांड सुन उड़े CEO के होश, बोले- तनख्वाह देने के लिए लेना पड़ेगा Loan, वेतन जान रह जाएंगे दंग

वंशिव टेक्नोलॉजीज के संस्थापक और सीईओ गौरव खेतरपाल ने सोशल मीडिया पर शेयर किया कि, उन्हें कैसे एक अच्छे उम्मीदवार को उसकी हाई सैलरी एक्सपेक्टेशन की वजह से छोड़ना पड़ा.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Candidate Asks For Rs 45 Lakh Salary : नौकरी (Job) में बदलाव आमतौर पर रोल प्रमोशन या फिर अप्रेजल की तुलना में अधिक हाइक की उम्मीद से किया जाता है. एक सामान्य गाइडलाइन यह है कि, नई कंपनी में जाने पर वेतन (salary hike) में कम से कम 10-30% वृद्धि का लक्ष्य रखा जाए. हालांकि, सैलरी इंक्रीमेंट (annual increments) स्थान (location), अनुभव (experience) और इसमें शामिल स्पेसिफिक रोल्स (specific roles) और जिम्मेदारियों (responsibilities) जैसे कारकों पर निर्भर करती है.

हाल ही में वंशिव टेक्नोलॉजीज (Vanshiv Technologies) के संस्थापक और सीईओ (CEO) गौरव खेतरपाल (Gaurav Kheterpal) ने सोशल मीडिया पर शेयर किया कि, कैसे उन्हें एक अच्छे उम्मीदवार (good candidate) को उसकी हाई सैलरी एक्सपेक्टेशन (high salary expectations) की वजह से छोड़ना पड़ा. एक्स पर एक पोस्ट में गौरव खेतरपाल ने कहा कि, जिस उम्मीदवार के पास चार साल का अनुभव था, वह वर्तमान में प्रति वर्ष ₹28 लाख कमा रहा था. हालांकि, वह प्रति वर्ष ₹45 लाख के सैलेरी की उम्मीद कर रही थी, यानी उसके वर्तमान पैकेज से 17 लाख की वृद्धि.

ट्वीट (tweet) में उन्होंने लिखा है कि, 'वह क्षण जब आपका सामना एक बहुत अच्छे उम्मीदवार (candidate) से होता है. आप एचआर (HR) से उम्मीदवार की स्क्रीनिंग करने के लिए कहते हैं और वे आंकड़े बताते हैं. 4 साल का अनुभव, वर्तमान सीटीसी: 28 लाख, अपेक्षित सीटीसी (Expected CTC), 45 लाख इसे दोबारा पढ़ें यह 4 साल का अनुभव (4 Years Experience) है.'

पोस्ट के संग एचआर डिपार्टमेंट (human resources department) के साथ उनकी बातचीत (conversation) का एक स्क्रीनशॉट (screenshot) भी अटैच किया गया था जिसमें लिखा था, 'हमें उन्हें नौकरी पर रखने के लिए लोन (loan) के लिए अप्लाई करना होगा-चलो छोड़ें.'

यहां देखें ट्वीट

यह ट्वीट वायरल हो गया है, जिस पर तरह-तरह की रिएक्शन्स आ रहे हैं. कुछ लोगों ने तर्क दिया कि, कंपनियों को अच्छे उम्मीदवारों को उचित वेतन वृद्धि देने से नहीं कतराना चाहिए, जबकि कुछ ने कहा कि, केवल चार साल के अनुभव के लिए इतनी बड़ी रकम बहुत बड़ी बात है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायल के सोचे-समझे लगातार हमलों से हमलों से हिज्बुल्लाह हो जाएगा खत्म ?