अगर 10 सेकंड में इस तस्वीर में छिपे सांप को ढूंढ निकाला, तो समझिए आपकी नज़र से बचके कोई निकल नहीं सकता

तस्वीर इतनी भ्रमित करने वाली है कि पहली नज़र में आपको केवल कुछ सूखी घास दिखाई देगी और यूजर को यह भी नहीं लगेगा कि इसमें एक सांप छिपा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
10 सेकंड में इस तस्वीर में छिपे सांप को ढूंढिए

Optical Illusion: ऑप्टिकल भ्रम को हल करना खाली समय का उपयोग करने का सबसे अच्छा तरीका है. इंटरनेट पर एक पेचीदा तस्वीर ध्यान खींच रही है, जिसमें घास से भरी पृष्ठभूमि में एक सांप छिपा हुआ है. क्या आप इसे 10 सेकंड में ढूंढ पाएंगे? अपने आप को चैलेंज कीजिए.

Advertisement

मन को झकझोर देने वाली यह तस्वीर Reddit पर @FindtheSniper नाम के अकाउंट से पोस्ट की गई है. तस्वीर इतनी भ्रमित करने वाली है कि पहली नज़र में आपको केवल कुछ सूखी घास दिखाई देगी और यूजर को यह भी नहीं लगेगा कि इसमें एक सांप छिपा है, जब तक कि स्पष्ट रूप से न बताया जाए. छवि में केवल सूखी घास और कुछ हरी घास है, जो सांप के छिपने के लिए सबसे अच्छी जगह है. याद रखें, अगर आपकी आँखें तेज़ हैं तो ही आपके लिए सरीसृप को पहचानना आसान होगा.

इसलिए, अगर आपको सांप को ढूंढने में कठिनाई हो रही है, तो यह जानने के लिए पढ़ें कि वह किस स्थान पर छिपा है. फोटो को करीब से देखें, सांप लगभग उसके बीच में है. छवि के बीचोबीच में इसके बाईं ओर, आप घास से झांकता हुआ एक छोटा सिर देख सकते हैं. छवि को ज़ूम करके प्रत्येक स्थान को ठीक से देखे बिना छोटे सरीसृप को देखना लगभग असंभव है और आपके पास ऐसा करने के लिए 10 सेकंड हैं. इसे कैप्शन के साथ शेयर किया गया है, "मेरे पति ने सोचा कि मुझे इस छोटे से छुपे हुए सांप को अच्छे से शेयर करना चाहिए."

Advertisement

My husband thought I should share this small snake hiding well.
byu/shaaktea inFindTheSniper

Reddit यूजर कमेंट सेक्शन में छवि पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, "मुझे इसे ढूंढने में काफी समय लग गया." दूसरे यूजर ने कहा, “यह कठिन था. इतना छोटा सांप. निश्चित नहीं कि आपने इसे कैसे देखा. साझा करने के लिए धन्यवाद." और तीसरे ने कहा, “मुझे आमतौर पर ये काफी जल्दी मिल जाते हैं. इसमें मुझे काफी समय लगा! बहुत मजेदार!"

Advertisement

इस तरह की छवियां हमारे दिमाग को उन चीज़ों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए मजबूर करती हैं जिन्हें हम शुरू में नहीं देखते हैं, लेकिन हम जानते हैं कि वह मौजूद है.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Delhi Water Logging | NEET Paper Leak | सड़क से संसद तक ऐसी तस्वीरें सामने आईं | PM Modi | OM Birla
Topics mentioned in this article