Optical Illusion: तस्वीर में छिपे 24 को 7 सेकेंड में ढूंढने वाला कहलाएगा जीनियस

Can you spot 24: इस ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर में आपको ध्यान से देखकर 24 नंबर ढूंढ निकालना है, जिसे खोजने के लिए आपको दिमाग की अच्छी खासी कसरत करवानी पड़ जाएगी.

Advertisement
Read Time: 10 mins

Optical Illusion Challenge: इंटरनेट की दुनिया बड़ी ही अजीब है, यहां कब क्या देखने को मिल जाए कह नहीं सकते. अक्सर सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी तस्वीरें और वीडियो सामने आ जाते हैं, जिन्हें देखकर कई बार लोग कंफ्यूज हो जाते हैं, जिनमें छिपी पहेलियों को समझना हर किसी के लिए आसान नहीं होता. दिमाग को अच्छी खासी कसरत करा देने वाली इन तस्वीरों को यूं ही ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) नहीं कहा जाता. दरअसल, इन ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरों में छिपी पहेली को समझने के लिए दिमाग के घोड़े दौड़ाने पड़ते हैं. हाल ही में एक ऐसी ही तस्वीर लोगों को ध्यान खींच रही है, जिसमें एक से नंबरों के बीच एक अलग नंबर छिपा हुआ है, जिसे आपको ढूंढ निकालना है.

ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरें कई बार भ्रमित भी कर देती हैं. यही वजह है कि लोग इसे समझने में कई बार गलती कर बैठते हैं. Fresherslive की ओर से बनाए गए इस चैलेंज में आपको सफेद रंग के बैकग्राउंड पर काले रंग से बहुत सारे एक जैसे नंबर दिखाई दे रहे हैं. आपको हर लाइन में सिर्फ यही नंबर दिख रहे होंगे, लेकन इनमें एक और नंबर मौजूद है. यही इस पहेली का चैलेंज है. दरअसल, आपको इसमें से सीधे लिखे 24 नंबर को 7 सेकंड में ढूंढ निकालना है.

यहां देखें सही जवाब

अगर लाख कोशिशों के बाद भी आप सही जवाब तक नहीं पहुंच पाए हैं, तो परेशान न हो. हम आपकी इस परेशानी को भी दूर किए देते हैं. अगर ज़रा सा ध्यान से देखेंगे तो आपको ये सीधा नंबर दिख जाएगा. आपको हिंट के तौर पर बता दें कि, तस्वीर को दाहिनी ओर से देखना शुरू कर दीजिए. अगर आपकी नज़रें वाकई तेज़ होंगी, तो आप बड़ी ही जल्दी लेकिन अगर सीधे लिखे 24 तक पहुंच जाएंगे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: जब मौलवी के मुंह से राम-राम सुना...CM Yogi ने सुनाया किस्सा