कैलकुलेटर का इस्तेमाल किए बिना क्या आप इस गणित की पहेली को हल कर सकते हैं? 5 सेकंड में दिया जवाब, तो आप Genius हैं

इस विशेष चुनौती में, आप अपने गणितीय ज्ञान का परीक्षण करेंगे. तो, क्या आपको लगता है कि आप इसे हल कर पाएंगे?

Advertisement
Read Time: 2 mins

Brain Teaser: क्या आप अपना समय चुनौतीपूर्ण और उत्पादक तरीके से बिताने का कोई तरीका ढूंढ रहे हैं? तो हमारे पास आपके लिए बस यही चीज़ है. और वो है ब्रेन टीज़र, जो आपके कौशल को परखने, कुछ मौज-मस्ती करने और खुद को घंटों या दिनों तक व्यस्त रखने का एक शानदार तरीका है. इस विशेष चुनौती में, आप अपने गणितीय ज्ञान का परीक्षण करेंगे. तो, क्या आपको लगता है कि आप इसे हल कर पाएंगे? चलिए इसे खुद ही हल करके देखें.

इस ब्रेन टीज़र को इंस्टाग्राम पर 'mathequiz' नाम के पेज से शेयर किया गया है. यह इंस्टाग्राम पेज आम तौर पर विभिन्न प्रकार की पहेलियां साझा करता है, जिनमें पहेलियों और गणित के समीकरणों से लेकर तार्किक तर्क वाले प्रश्न भी शामिल हैं. इसके अलावा, प्रत्येक प्रश्न आपके कौशल का अलग-अलग तरीके से परीक्षण करता है. उनके नए ब्रेन टीज़र में प्रश्न में कहा गया है, "अपना उत्तर कमेंट करें. अगर 2+2÷2X2," तो इस समीकरण का मूल्य क्या होगा?

क्या आप इसको हल कर सकते हैं? आपका समय अब ​​शुरू होता है...

इस पोस्ट को एक दिन पहले इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से इसे कई लाइक्स और कमेंट्स मिल चुके हैं. कई लोगों ने कमेंट सेक्शन में उत्तर दिया. क्या आप इसे हल करने में सक्षम थे? अगर नहीं तो आइए हम आपको बताते हैं कि इस सवाल के जवाब में दूसरों ने क्या कहा. कई लोगों ने कहा कि उत्तर "4" है.

Featured Video Of The Day
MUDA Scam: Karnataka CM Siddaramaiah और वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के खिलाफ FIR की ये है वजह
Topics mentioned in this article