Optical Illusion: बाज सी नजर वाले ही ढूंढ पाएंगे VIDEO में छिपा तेंदुआ

यह ऑप्टिकल इल्यूजन वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों का खूब ध्यान खींच रहा है, जिसमें एक हिम तेंदुए को खोज निकालना है, जिसके लिए 10 सेकंड का समय दिया गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Optical Illusion Video: सोशल मीडिया पर अक्सर एक से बढ़कर एक ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी तस्वीरें और वीडियो वायरल होते रहते हैं. इन तस्वीरों और वीडियो में कोई ना कोई पहेली छिपी होती है, जिसे हल कर पाना हर किसी के आसान नहीं है. ऑप्टिकल इल्यूजन में छिपी पहेली को समझने के लिए कई बार दिमाग के घोड़े भी दौड़ाने पड़ते हैं. कई बार आंखों के सामने जवाब होते हुए भी आंखें धोखा खा जाती हैं. इस तरह की तस्वीरें कई बार दिमाग को घूमाकर रख देती हैं. यूं तो ऑप्टिकल इल्यूजन को हल करने से चीजों को कई तरीकों से देखने की क्षमता बढ़ती है और दिमाग भी तेज होता है. इसके साथ ही आत्मविश्वास भी बढ़ता है. हाल ही में एक ऐसा ही ऑप्टिकल इल्यूजन वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींच रहा है, जिसमें एक हिम तेंदुए को खोज निकालना है, जिसके लिए 10 सेकंड का समय दिया गया है.

क्या आपको दिखा?

इंस्टाग्राम पर वायरल इस दिलचस्प ऑप्टिकल इल्यूजन वीडियो को यूके में फाइव सिस्टर्स ज़ू ने शेयर किया है, जिसमें हिम तेंदुआ नेला को खोज निकालना है, जिसके लिए आपको सिर्फ 10 सेकंड का समय दिया गया है. इस ऑप्टिकल इल्यूजन में तेंदुए का रंग और पैटर्न उस प्राकृतिक परिवेश के साथ पूरी तरह मेल खाता है, जिसमें वह छिपा है. यह फोटो ना केवल चुनौतीपूर्ण है, बल्कि यह दर्शकों के लिए एक मजेदार अनुभव भी प्रदान करती है. जैसे ही लोग इस तस्वीर को देखते हैं, वे अपनी नज़र की तेज़ी का परीक्षण करने के लिए तैयार हो जाते हैं.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

वीडियो में दिखा तेंदुआ

यूके में फाइव सिस्टर्स ज़ू ने हाल ही में एक इंस्टाग्राम वीडियो साझा किया है, जिसमें हिम तेंदुआ नेला को खोजने की चुनौती दी गई है. वीडियो की शुरुआत चिड़ियाघर के बाड़े में हिम तेंदुए के चट्टानी आवास के दृश्य से होती है, लेकिन इसमें एक समस्या है: नेला को पहली नज़र में देखना लगभग असंभव है, जो पूरी तरह से पत्थरों से छिपा हुआ है. अगर लाख कोशिशों के बाद भी आपको तेंदुआ नहीं दिखा हो तो परेशान मत होइए. जवाब भी वीडियो में दिखाया गया है. इंस्टाग्राम में यह वीडियो fivesisters.zoo नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे अब तक 1 लाख 26 हजार से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं.

Advertisement

ये भी देखेंः- पीठ पर ऑटो चढ़ाकर लड़की ने लगाए पुश-अप

Featured Video Of The Day
Bollywood Top 5: Shahrukh और Salman Khan की फिल्म को किस एक्टर ने पछाड़ा ?