इस गणित की पहेली में गलती ढूंढकर बताइए? 99% लोगों ने दिया गलत जवाब

ब्रेन टीज़र में चार गणितीय समीकरण हैं और आपको गलती ढूंढने की चुनौती दी गई है. क्या आपको लगता है कि आपके पास इस ब्रेन टीज़र को हल करने की क्षमता है?

Advertisement
Read Time: 5 mins
इस गणित की पहेली में गलती ढूंढकर बताइए?

Brain Teaser: जब हमें दैनिक जीवन से थोड़ा ध्यान भटकाने की जरूरत होती है, तो हममें से ज्यादातर लोग दिमागी उलझनों को हल करना पसंद करते हैं, खासकर काम से भरे मुश्किल दिन के बाद. अगर आप सप्ताह के बीच में उदासी महसूस कर रहे हैं, तो हमारे पास एक ब्रेन टीज़र है जो निश्चित रूप से आपको अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर देगी. ब्रेन टीज़र में चार गणितीय समीकरण हैं और आपको गलती ढूंढने की चुनौती दी गई है. क्या आपको लगता है कि आपके पास इस ब्रेन टीज़र को हल करने की क्षमता है?

इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए ब्रेन टीज़र के कैप्शन में लिखा है, "अपना जवाब कमेंट में लिखें... अपने दोस्तों से भी पूछें." ब्रेन टीज़र को इस प्रश्न के साथ पोस्ट किया गया था, "क्या आप गलती ढूंढ सकते हैं?" इसमें कई गणित समीकरण शामिल हैं: 2 + 4 = 6, 1 + 0 = 1, 2^0 + 1 = 2, और 2/2 = 1. इस ब्रेन टीज़र में गलती को पहचानने की चुनौती है.

Advertisement

ब्रेन टीज़र हफ्ते भर पहले इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया था. तब से इसे 40,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और संख्या अभी भी बढ़ रही है. कई लोग कमेंट सेक्शन में अपने उत्तर शेयर कर रहे हैं. एक इंस्टाग्राम यूजर ने पोस्ट किया, "मुझे यहां कोई गलती नहीं दिख रही है." दूसरे ने लिखा, "गणित में कोई गलती नहीं." तीसरे ने लिखा, “कोई गलती नहीं.” चौथे ने लिखा, "2°+1=1."

क्या आप इस ब्रेन टीज़र में गलती पहचानने में सक्षम थे? अगर हां, तो कमेंट करके अपना जवाब दीजिए.

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak Case: गिरफ्तार हुए 7 आरोपियों को Delhi लाएगी CBI की टीम
Topics mentioned in this article