पेन और पेपर के इस्तेमाल के बिना क्या आप इस गणित की पहेली को हल कर सकते हैं? 99% लोगों ने दिया गलत जवाब

आपको इसे पेन और पेपर या कैलकुलेटर का उपयोग किए बिना हल करना होगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins

थ्रेड्स पर साझा किए गए एक ब्रेन टीज़र (Brain Teaser) ने सही उत्तर के बारे में लोगों को कन्फ्यूज कर दिया है. गणित परीक्षण यजूर को पैटर्न का विश्लेषण करके संख्या तीन का मूल्य खोजने की चुनौती देता है. इसके अलावा, आपको इसे पेन और पेपर या कैलकुलेटर का उपयोग किए बिना हल करना होगा. क्या आपको लगता है कि आप केवल मानसिक गणना करके इसे हल कर सकते हैं?

ब्रेन टीज़र को थ्रेड्स पर एक यूजर रोमन बेस्कोस्टोई द्वारा साझा किया गया था. वह अक्सर अपने फॉलोअर्स को चुनौती देने के लिए कई पहेलियां और ब्रेन टीज़र पोस्ट करते हैं. अपने हालिया शेयर में उन्होंने लोगों को गणित की परीक्षा देने की चुनौती दी है. प्रश्न में कहा गया है कि अगर "9=90, 8=72, 7=56, 6=42," तीन किसके बराबर है?

Advertisement

ब्रेन टीज़र थ्रेड्स पर साझा किया गया था. इसके बाद से इसे लाइक्स की झड़ी लग गई है. कई पहेली प्रेमियों इस ब्रेन टीज़र को हल करने के बाद कमेंट सेक्शन में उत्तरों को साझा भी किया. एक ने लिखा, “इनमें से कोई भी समीकरण सही नहीं है. आपको एक एफ मिलता है,'' एक अन्य ने कहा, "12 या 18." तीसरे ने लिखा, “3 = 12. 10, 9, 8, 7,…4 से विभाजित करें.” कमेंट सेक्शन में कई लोगों ने इस ब्रेन टीज़र के सही उत्तर के रूप में '12' लिखा. कुछ लोगों ने यह भी दावा किया कि '18' सही उत्तर है. 
 

Advertisement

ये Video भी देखें: Darjeeling में चुनाव प्रचार के दौरान Anurag Thakur ने खेला Cricket, तो Ooty में प्रचार के दौरान डांस करते दिखे BJP उम्मीदवार

Advertisement

Featured Video Of The Day
Israel के हमले में मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasrallah, हिज्बुल्लाह ने की पुष्टि
Topics mentioned in this article