इतने पैसों में 'स्वर्ग में प्लॉट' दिला रहा ये चर्च, लोगों ने कर दी नोटों की बारिश

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक चर्च चर्चा का विषय बना हुआ है, जो लोगों से 'स्वर्ग में ज़मीन का टुकड़ा' दिलाने का वादा कर रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
क्या सचमुच 'स्वर्ग में प्लॉट' खरीदा जा सकता है? पढ़ें क्या है पूरा माजरा

Mexico Church selling lands in heaven: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो खूब सुर्खियां बटोर रहा है, जिसके पीछे की वजह जानकर आप भी दंग रह जाएंगे. दरअसल, इन दिनों मेक्सिको में एक चर्च चर्चा का विषय बना हुआ है, जो लोगों से 'स्वर्ग में ज़मीन का टुकड़ा' दिलाने का वादा कर रहा है. कई  मीडिया आउटलेट्स ने यह खबर प्रकाशित की है कि, यह चर्च अब तक कई लोगों से 'स्वर्ग में जगह' दिलाने का वादा कर के लाखों डॉलर कमा चुका है. बताया जा रहा है कि, सबसे पहले इस चर्च का वीडियो TikTok पर वायरल हुआ था. मेक्सिको के इस चर्च का नाम 'चर्च ऑफ एंड टाइम' बताया जा रहा है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर @tallguytycoon नाम के इन्वेस्टर ने चर्च के इस सौदे पर वीडियो बनाया है, जिसे अब तक 36 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो में बताया जा रहा है कि, मेक्सिको का यह चर्च 'स्वर्ग' में प्लॉट के दाम 100 डॉलर (8,345 रूपये) प्रति वर्ग मीटर से शुरू कर रहा है. वीडियो में आगे ये भी बताया गया कि, चर्च के मुताबिक कोई भी किसी भी आकार का प्लॉट खरीद सकता है. उनका स्थान स्वर्ग में एकदम सुरक्षित रहेगा. न्यूज में चर्च के पादरी के हवाले से कहा गया है कि उन्होंने 2017 में भगवान से बात की और उन्होंने वहां पर उनसे प्लॉट बेचने के लिए कहा है. बताया जा रहा है कि, कई लोगों ने चर्च पर भरोसा कर अपने मेहनत की मोटी रकम लुटा दी है.

यहां देखें पोस्ट

Advertisement

आपको जानकर हैरानी होगी कि 'स्वर्ग में ज़मीन का टुकड़ा' दिलाने का वादा करने वाले इस चर्च ने बाकायदा एक ब्रोशर भी बनाया है, जो इन दिनों इंटरनेट पर धड़ल्ले से वायरल हो रहा है, जिस पर सोशल मीडिया यूजर्स की एक से बढ़कर एक प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है. वायरल हो रहे इस ब्रोशर में देखा जा सकता है कि, बादलों के पीछे सुनहरी किरणें नजर जा रही हैं. इसके साथ ही चार लोगों की एक फैमिली भी दिखाई दे रही है. यही नहीं इन सबके अलावा ब्रोशर में वीज़ा, मास्टर, मेस्ट्रो, रुपे, गूगल पे और ऐपल पे जैसे डिजिटल वॉलेट के लोगो भी बने हुए हैं.

Advertisement

चर्च के नाम से सर्च करने पर संगठन का एक फेसबुक पेज सामने आता है, जिसमें उल्लेख है कि इसे "सिर्फ मनोरंजन के लिए" बनाया गया है. वायरल हो रहे अरमांडो पैंटोजा के @tallguytycoon इस वीडियो को देख चुके कई यूजर को जहां चर्च द्वारा स्वर्ग में जमीन मिलने के दावे पर रत्ती भर यकीन नहीं है. वहीं कुछ ने इस पर मौज लेते हुए तरह-तरह के रिएक्शन भी दिए. एक यूजर ने लिखा, 'क्या मैं अपने प्लॉट पर सब्जियां उगा सकता हूं और मेमने पाल सकता हूं?' दूसरे यूजर ने लिखा, 'इन प्लॉट्स से क्या समुद्र का दृश्य दिखता है?' तीसरे यूजर ने लिखा, 'लेकिन क्या आप नर्क में भी ज़मीन खरीद सकते हैं?' चौथे यूजर ने लिखा, 'ये मुझे मेटावर्स सर्वर में ज़मीन खरीदने की याद दिला रहा है.'

Advertisement

ये Video भी देखें:-

Featured Video Of The Day
टी-20 वर्ल्ड कप जीतकर लौट रहे Team India के स्वागत की कैसी है तैयारी?