इंजीनियर था लेकिन अब कैब ड्राइवर बनकर कर रहा ज्यादा कमाई, महिला की पोस्ट वायरल, लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

ड्राइवर ने दावा किया कि उसने अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी (American multinational company) क्वालकॉम (Qualcomm) में अपनी कॉर्पोरेट नौकरी की तुलना में कैब चलाकर अधिक पैसा कमाया.

Advertisement
Read Time: 23 mins

एक महिला की अपने कैब ड्राइवर (Cab Driver) के साथ बातचीत ने ऑनलाइन बहस छेड़ दी है, जो एक इंजीनियर था और दावा करता है कि उसने अपनी कॉर्पोरेट नौकरी की तुलना में ड्राइवर के रूप में अधिक कमाई की है.

एक्स (जिसे पहले ट्विटर कहा जाता था) पर उनकी प्रोफ़ाइल के अनुसार एक निजी ब्रांडिंग रणनीतिकार (Personal Branding Strategist) श्वेता कुकरेजा ने ट्विटर पर एक कैब ड्राइवर के साथ अपनी बातचीत शेयर की है. ड्राइवर ने दावा किया कि उसने अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी (American multinational company) क्वालकॉम (Qualcomm) में अपनी कॉर्पोरेट नौकरी की तुलना में कैब चलाकर अधिक पैसा कमाया, जो सेमीकंडक्टर, सॉफ्टवेयर और वायरलेस तकनीक से संबंधित सेवाएं बनाती है.

कुकरेजा ने पोस्ट किया, “मैं कल एक कैब में थी और वह ड्राइवर एक इंजीनियर था. उसने कहा कि वह क्वालकॉम में अपनी कॉर्पोरेट नौकरी की तुलना में कैब ड्राइविंग से अधिक कमाते हैं.”

Advertisement

Advertisement

पोस्ट को लोगों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली. एक यूजर ने कमेंट किया, "सड़क किनारे चाय/सुट्टेवाले से पूछकर देखिए... वह शायद कैब ड्राइवर से ज्यादा कमा रहा होगा." दूसरे ने कहा, “मुझे यह थोड़ा असंभव लगता है. मेरा मतलब है कि अगर यह सच है तो यह दुखद है.'' तीसरे ने पोस्ट किया, "जो लोग सोचते हैं कि यह असंभव है, मैं एक कैब ड्राइवर से मिला जिसने अपनी टेक नौकरी छोड़ दी क्योंकि वहां उसे ज्यादा सैलरी नहीं मिल रही थी."

Advertisement

Advertisement

चौथे यूजर ने कहा, “यह हमेशा पैसा कमाने के बारे में नहीं है. कुछ अतिरिक्त रुपये कमाने के लिए उसे हर दिन ऑफिस या घर पर बैठने और बैठकों में भाग लेने के लिए सभी यातायात और प्रदूषण से गुजरना पड़ता है.” पांचवे ने लिखा, "ये उचित है. कैब चलाना कोई आसान काम नहीं है. अगर वे सुरक्षित रूप से गाड़ी चलाते हैं और समय के पाबंद रहते हैं, तो उन्हें बेहतर रेटिंग, पहचान और कमाई मिलती है. किसी भी कॉर्पोरेट कर्मचारी की तुलना में दुर्घटना से बचने के लिए मौके पर ही बेहतर निर्णय लेने की उनकी क्षमता भी उल्लेखनीय है.”

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Bhupinder Hooda, Selja Kumari, Deepender Hooda में किसको कमान?