फास्ट फूड कल्चर और शहरी जीवनशैली ने सामान्य मनुष्य की दैनिक खान-पान की आदतों को बढ़ा दिया है. इस डाइन-आउट कल्चर का बड़ा हिस्सा फास्ट फूड ज्वाइंट्स के लिए उपयुक्त है. लेकिन यह रेस्तरां ग्राहक संस्कृति (restaurant customer culture) तभी फल-फूल सकती है जब ग्राहक और भोजनालय के बीच विश्वास मजबूत बना रहे.
ग्राहक और रेस्तरां के बीच का यह भरोसा हाल ही में अमेरिका में तब टूट गया जब यह दावा किया गया कि दक्षिण कैरोलिना (South Carolina) में बर्गर किंग (Burger King) के सहायक प्रबंधक ने ग्राहकों को कचरे में फेके हुए फ्रेंच फ्राइज़ (French fries) परोसे.
द न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, 39 वर्षीय जैमे क्रिस्टीन मेजर पर सोमवार को खाने के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया गया था, जो कि एक घोर अपराध है, कथित तौर पर फ्रेंच फ्राइज़ को कूड़ेदान से उठाकर कंटेनर में डाल दिया गया था, जहां ताजा पके हुए फ्राइज़ रखे गए थे और फिर ऊपर से पके हुए फ्राइज़ को डंप कर दिया गया था.
फॉक्स कैरोलिना की रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय पुलिस विभाग ने 9 जुलाई को फास्ट फूड ज्वाइंट में कथित गड़बड़ी का जवाब दिया. घटनास्थल पर, उन्होंने दो महिलाओं को रेस्तरां के कर्मचारियों पर चिल्लाते हुए, उन्हें धमकी देते हुए और अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए पाया.
पुलिस ने आउटलेट को बताया, कि जब महिलाओं ने अधिकारियों के अनुरोध पर शांत होने से इनकार कर दिया, तो उन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया और उन पर खराब आचरण का आरोप लगाया गया.
दो दिन बाद, बर्गर किंग मुख्यालय ने पुलिस को फोन किया और उन्हें बताया कि मेजर ने उन्हें कूड़ेदान से फ्राइज़ परोस था. मेजर को हिरासत में ले लिया गया है और उन पर खाने के साथ जानबूझकर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया गया है.
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