Advertisement

एक ऐसा अनोखा मंदिर, जहां Royal Enfield Bullet की होती है पूजा, जिस पर बन चुकी है फिल्म

यह अनोखा 'बुलेट बाबा' मंदिर जोधपुर-पाली हाइवे के पास मौजूद है, जहां से गुजरने वाले कई आस्थावान बकायदा बुलेट वाले बाबा को ढोक देकर ही आगे जाते हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसे मंदिर की चर्चा हो रही है, जिसके बारे में अभी भी ज्यादा लोग नहीं जानते. यह मंदिर है राजस्थान (Rajasthan News) के पाली (Pali News) जिले के नजदीक है, जो कि 'बुलेट बाबा' के नाम से मशहूर है. दरअसल, ये एक मशहूर मोटरसाइकिल का मंदिर है. हैरानी की बात तो यह है कि, इस मंदिर में बाइक (Royal Enfield Bullet 350) की पूजा होती है. राजस्थान में मौजूद देश के इस बेहद अनोखे मंदिर पर एक फिल्म 'डुग डुग' (Dug Dug Movie) भी बन चुकी है. इस मंदिर से ज्यादातर वो लोग वाकिफ हैं, जो जोधपुर-पाली हाइवे से गुज़रते या गुजरे होंगे.

Advertisement

राजस्थान का बुलेट मंदिर (Rajasthan bullet baba mandir story)

यह अनोखा 'बुलेट बाबा' (Bullet Baba) मंदिर जोधपुर-पाली हाइवे के पास चोटिला नामक गांव में है, जहां बुलेट वाले बाबा ओम बन्ना विराजमान हैं. ठाकुर जोग सिंह राठौड़ के बेटे ओम सिंह राठौड़ के नाम पर इस मंदिर को चोटिला गांव में बनाया गया है, जिनकी करीब 30 साल पहले सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी. बताया जा रहा है कि, हादसे के बाद शव और बाइक दोनों को पुलिस ने अपनी कस्टडी में ले लिया था, लेकिन अगले ही दिन बाइक थाने से गायब थी. तलाश में बाइक उस जगह मिली, जहां दुर्घटना हुई थी. कहा जाता है कि, बार-बार बाइक को थाने ले जाने के बाद भी हर दूसरे दिन बाइक दुर्घटना वाली जगह ही मिलती थी, जिसके बाद आखिरकार पुलिस वालों ने बाइक को घरवालों को सौंप दिया और फिर ओम के पिता ने उसी स्थान पर ओम बन्ना धाम नाम से मंदिर का निर्माण करवा दिया, जो आज काफी मशहूर है.

यहां देखें पोस्ट

Advertisement

बुलेट बाबा मंदिर पर बन चुकी है फिल्म (bullet baba ka mandir)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, बुलेट वाले इस मंदिर की कहानी पर आधारित एक फिल्म अंतरराष्ट्रीय समारोहों में तहलका मचा चुकी है. कहते हैं कि, यहां से गुजरने वाले कई आस्थावान बकायदा बुलेट वाले बाबा ओम बन्ना को ढोक देकर ही आगे जाते हैं और सुरक्षा के साथ ही सुख समृद्धि की कामना करते हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इस पोस्ट को @aditya_kondawar नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. पोस्ट को खूब देखा और शेयर किया जा रहा है. पोस्ट पर यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
G7 Summit 2024: भारत की भूमिका अंतर्राष्टीय मंचों पर और बढ़ेगी? | PM Modi

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: