रेलवे ट्रैक पर सांड ने मचाया आतंक, अमेरिका के न्यू जर्सी से न्यूयॉर्क के बीच बंद करनी पड़ी ट्रेन सेवा

एक अबीजोगरीब घटना के कारण न्यूयॉर्क जाने वाली ट्रेनों में 45 मिनट तक की देरी हुई. सांड की मौजूदगी की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोपहर तक उसे हिरासत में ले लिया गया.

Advertisement
Read Time: 23 mins
सांड ने रोक दी ट्रेन, अमेरिका में सामने आया अजब मामला

बीते गुरुवार यानी 14 दिसंबर को न्यू जर्सी (New Jersey) और न्यूयॉर्क (New York) के बीच ट्रेन यातायात तब प्रभावित हुआ जब नेवार्क पेन स्टेशन पर एक बैल को पटरियों पर दौड़ते हुए देखा गया. एबीसी न्यूज के मुताबिक, जानवर को पहली बार सुबह 10.30 बजे देखा गया. आउटलेट ने न्यू जर्सी ट्रांजिट के हवाले से बताया कि इस अबीजोगरीब घटना के कारण न्यूयॉर्क जाने वाली ट्रेनों में 45 मिनट तक की देरी हुई. सांड की मौजूदगी की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोपहर तक उसे हिरासत में ले लिया गया. घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

यात्रियों और अन्य स्थानीय लोगों ने ट्रेन की पटरियों पर दौड़ते हुए सांड की कई क्लिप पोस्ट की. उनमें से एक, जेसन मोंटीसेली ने एबीसी न्यूज को बताया कि उनकी ट्रेन धीमी हो गई और कंडक्टर ने बैल की ओर इशारा किया. उन्होंने कहा, ‘यह बस एक तरह से ट्रैक पर चल रहा था. हम बस यह पता लगाने की कोशिश कर रहे थे कि यह कहां से आया.'

Advertisement

न्यू जर्सी के गवर्नर ने दुर्लभ दृश्य पर एक्स पर एक व्यंग्यात्मक पोस्ट शेयर किया. उन्होंने कहा, जर्सी के भविष्य को लेकर मैं हमेशा आशावादी रहा हूं, लेकिन यह तो बस एक कदम आगे है.

Advertisement

एनबीसी न्यूयॉर्क ने बताया कि पटरियों के ऊपर और नीचे दौड़कर नेवार्क पेन स्टेशन के बाद, सांड वापस हवाई अड्डे की ओर चला गया. पुलिस ने विक्टोरिया स्ट्रीट के पास फ्रीलिंगहिसेन एवेन्यू पर एक इमारत के पीछे उसे पकड़ लिया.

Advertisement

इसे एक बाड़े के अंदर बंद कर दिया गया था. न्यूआर्क के सार्वजनिक सुरक्षा निदेशक फ्रिट्ज़ फ्रेज़ ने आउटलेट को बताया कि एक स्थानीय पशु अभयारण्य युवा बैल की देखभाल करेगा.

Advertisement

यह पहली बार नहीं है कि किसी सांड के कारण अमेरिका में यातायात बाधित हुआ हो. 2021 में, एक आवारा सांड ने लॉन्ग आइलैंड पर राजमार्ग को बंद करने के लिए मजबूर कर दिया. उसके कुछ साल बाद ब्रुकलिन की सड़कों पर एक और हलचल मच गई.

Featured Video Of The Day
चश्मदीद ने खोले Bhole Baba के काले चिट्ठे, कैसे नशे का आदि है बाबा
Topics mentioned in this article