लंदन की गलियों में बिक रही है कोलकाता स्टाइल झालमुरी, ब्रिटिश वेंडर का कातिलाना अंदाज खींच रहा है ग्राहक

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो धड़ल्ले से वायरल हो रहा है, जिसमें चटपटी मसालेदार भेल को लंदन की गलियों में बेचने का स्ट्रीट वेंडर का अंदाज बेहद निराला है, जो लोगों को खूब पसंद आ रही है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
या भेल का स्वाद, ब्रिटिश वेंडर बेच रहा कोलकाता स्टाइल झालमुरी, यूजर्स बोले डब्बा और मग्गा भी सेम

British Vendor Selling Bhel In London: मसालेदार खाने के शौकीन हों या कम मसाले वाला खाना खाते हों. ईस्ट में रहते हों या वेस्ट में रहते हों. दुनिया के किसी भी कोने में हों, इंडियन फूड और जायके से बचना आसान नहीं है. फास्ट फूड के नाम पर भले ही अब नूडल्स और पास्ता जैसी चीजें पसंद आने लगी हों, लेकिन कुछ इंडियन स्नैक्स को बीट कर पाना इनके लिए भी आसान नहीं है. इसका बड़ा एग्जांपल है देसी भेल, जिसे बहुत से लोग भेल पूरी या झालमुरी के नाम से भी जानते हैं. इस भेल के मुरीद अब लंदन के लोग भी हो रहे हैं. चटपटी मसालेदार भेल को लंदन की गलियों में बेचने का स्ट्रीट वेंडर का अंदाज भी निराला है.

लंदन में कोलकाता की भेल

एक्सप्लोर विथ रेहंस नाम के इंस्टाग्राम हैंडल ने ये जायकेदार वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में आपको एक फिरंगी नजर आएगा, जिसने लंदन की गलियों में झालमुरी का ठेला लगाया है. इस ठेले को उसने नाम दिया है झालमुरी एक्सप्रेस. मजेदार बात ये है कि इस ठेले को सजाया भी बिल्कुल देसी कलफुल स्टाइल में है, जिसके आसपास कलरफुल फूलों वाली लेस लगी है. इसके अलावा स्टॉल के आसपास मग्गे भी लगे हैं, जिसमें भेल बनाने का सामान रखा है. भेल का ऑर्डर मिलने पर वो एक स्टील के डिब्बे में सारा सामान मिक्स करते हैं. बारीक प्याज भी काटते हैं और भरपूर चटनियां भी डालतें हैं. कागज का रोल बनाकर उसी में भेल रख कर सर्व करते हैं.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

'डब्बा और मग भी सेम है'

इस वीडियो को देखकर इंडियन यूजर्स कमेंट बॉक्स में जमकर चटखारे ले रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि, चाकू भी वैसा ही यूज कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि, दुकान पर डिब्बा और मग भी वैसा ही रखा है, जैसे इंडियन खासकर कोलकाता के स्टॉल्स में दिखता है. एक यूजर ने लिखा कि, इतने साल भारत में रह कर अंग्रेज ये सीख कर गए. इस वीडियो को अब तक एक लाख पचास हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं.

Advertisement

ये भी देखें:- Zoo में अचानक भौंकने लगा पांडा

Featured Video Of The Day
करीना कपूर खान के साथ कपूर-खान 'दान' Quiz