उद्घाटन के दौरान धराशायी हुआ पुल, महिला अधिकारी को गोद में लेकर कूदा शख्स, ऐसे बचाई जान

बारिश के मौसम में स्थानीय लोगों को नदी पार करने में मदद करने के लिए छोटा पुल बनाया गया था. समाचार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि पुल से पहले जो अस्थायी ढांचा था, वह अक्सर टूट जाता था.

Advertisement
Read Time: 14 mins

स्थानीय खामा प्रेस समाचार एजेंसी के अनुसार, कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य (DRC) (Democratic Republic of Congo) में एक पुल के उद्घाटन के दौरान पुल ही ढह गया. हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जहां लोग निर्माण की गुणवत्ता का मजाक उड़ा रहे हैं. बारिश के मौसम में स्थानीय लोगों को नदी पार करने में मदद करने के लिए छोटा पुल बनाया गया था. समाचार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि पुल से पहले जो अस्थायी ढांचा था, वह अक्सर टूट जाता था.

वीडियो एक आधिकारिक कार्यक्रम के दौरान औपचारिक रूप से इसका उद्घाटन करने के लिए पुल पर खड़े अधिकारियों को दिखाता है. उद्घाटन पुल के एक छोर पर बंधे लाल रिबन को काटने के साथ पूरा हुआ.

लेकिन जैसे ही प्रतिनिधियों में से एक महिला ने रिबन काटने के लिए कैंची निकाली, अधिकारियों के दबाव में पुल गिर गया.

वीडियो में दिख रहा है कि महिला अधिकारी मदद मांग रही है और सुरक्षा के लिए कूदने को तैयार है. सुरक्षाकर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे और महिला को गिरते पुल से घसीटा.

आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल के बाकी सदस्य सौभाग्य से जमीन पर नहीं गिरे. अन्य लोग तुरंत फंसे हुए अधिकारियों की मदद के लिए दौड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं.

आईहरारे के मुताबिक घटना पिछले हफ्ते हुई थी. पुल ढह गया और दो टुकड़ों में बंट गया.

Advertisement

एक यूजर ने ट्वीट किया, 'अगर इस ब्रिज की कीमत एक मिलियन डॉलर से ज्यादा टैक्सपेयर्स मनी है तो हैरान मत होइए. दूसरे ने कहा, "ऐसा लगता है कि रिबन पुल को पकड़े हुए था."

पंजाब : मर्सेडीज से गरीबों को मिलने वाला राशन लेने पहुंचा शख्स, देखकर चौंके लोग

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi's 74th birthday: 32 साल बाद PM Modi का दिखा था ऐसा रूप | धमकी के बावजूद फहराया था तिरंगा