इलेक्ट्रिक साइकिल पर बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, जयमाला में पहनाई तुलसी की माला, ऐसे संपन्न हुई ‘ईको फ्रेंडली शादी’

सोशल मीडिया पर सादगी से भरी एक शादी ने लोगों का दिल जीत लिया है. जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.दूल्हा अपनी बारात इलेक्ट्रिक साइकिल (electric bicycle) पर लेकर मंडप तक पहुंचा.

Advertisement
Read Time: 5 mins

अक्सर लोगों की पूरी कोशिश होती है कि वो शादी में खूब खर्चा और शादी इतनी धूमधाम से करें कि लोग उसे हमेशा याग रखें. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो बेहद साधारण तरीके से शादी करना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें शादी में फालतू पैसे खर्च करना पैसों की बर्बादी लगता है. ऐसे में सोशल मीडिया पर सादगी से भरी एक शादी ने लोगों का दिल जीत लिया है. जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है.

ये फोटोज आईएएस ऑफिसर सुप्रिया साहू ने ट्विटर पर पोस्ट की हैं, जिसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, “जब दूल्हा घोड़े या कार में नहीं, इलेक्ट्रिक बाइक पर आया और जब दुल्हन ने जयमाला में दूल्हे को पहनाई तुलसी की माला, गजब ईको शादी.. माधुरी और आदित्य आपका अभिनंदन!”. शादी की फोटोज सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गईं और लोगों ने रिएक्शन देना शुरू कर दिया.

जानकारी के मुताबिक, तस्वीर में नजर आ रहे कपल का नाम माधुरी और आदित्य है. ये दोनों स्कूल फ्रेंड्स हैं, जो अब शादी के इस बंधन में बंध गए हैं. बताया जा रहा कि ये दोनों प्रकृति प्रेमी ‘Nature Lover हैं.'इनकी शादी में सजावट से लेकर ज्यादातर चीजें ईको फ्रेंडली (eco friendly) और रीसाइकल थीं. इससे भी ज्यादा खास बात ये है कि दूल्हा अपनी बारात इलेक्ट्रिक साइकिल (electric bicycle) पर लेकर मंडप तक पहुंचा और दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे को तुलसी के पत्तों से बनी वरमाला पहनाई.

Featured Video Of The Day
IIT's में आए दिन क्यों बढ़ रहे हैं Students की खुदखुशी के मामले, देखिए ये रिपोर्ट
Topics mentioned in this article