जूता चुराई की रस्म में हुआ गजब बवाल, कहीं मची भगदड़ तो कहीं हुई खींचातानी, Video देख हंसते-हंसते हो जाएंगे लोटपोट

जूता चुराई के लिए लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं. ये वीडियो देखने में काफी मज़ेदार है और आप सभी के लिए जूता चुराई का ये तरीका हैरान कर देने वाला होगा.

Advertisement
Read Time: 19 mins
जूता चुराई की रस्म में हुआ गजब बवाल, कहीं मची भगदड़ तो कहीं हुई खींचातानी

शादी हर किसी के जीवन का एक खास मौका होता है, जब वो एक नए इंसान के साथ अपने जीवन की नई शुरुआत करता है. फिर चाहे वो लड़की हो या लड़का शादी हर किसी के लिए खास और बड़ा दिन होता है. शायद इसी वजह से इस खास मौके पर बहुत सी खास रस्में और जश्न भी होते हैं. शादी की एक सबसे खास रस्म होती है जूता चुराई (Joota Churai), जिसमें दुल्हन की बहने दूल्हे का जूता चुराती (Stealing Shoes) हैं और जब दूल्हा उन्हें शगुन देता है तो वो जूता वापस करती हैं. आपने शादियों में कई बार जूता चुराई की रस्म के दौरान दुल्हन की बहनों और दूल्हे के भाई और दोस्तों के बीच छोटी-मोटी नोकझोंक होते हुए भी देखा होगा. क्योंकि सालियां दूल्हे से बड़ी-बड़ी डिमांड करती हैं और दूल्हा बेचारा उनकी डिमांड पूरी नहीं कर पाता.

सोशल मीडिया पर अब एक ऐसा ही मज़ेदार वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया गया है कि जूता चुराई के लिए लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं. ये वीडियो देखने में काफी मज़ेदार है और आप सभी के लिए जूता चुराई का ये तरीका हैरान कर देने वाला होगा. इस वीडियो को दुल्हन केशा सांघवी ने इंस्टाग्राम पर इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.

देखें Video:

Advertisement

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि दुल्हन की बहनें और सहेलियां किस तरह जूता चुराने के लिए दूल्हे के दोस्तों और भाइयों से भिड़ रही हैं. कहीं कोई किसी के कपड़े पकड़कर खींच रहा है, तो कहीं कोई किसी के पीछे भाग रहा है. शादी में नज़र आ रहे सभी लोग जूते को लेकर खींचातानी करते हुए नज़र आ रहे हैं. दूल्हे ने भी जूतों को बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन अफसोस! आखिर लड़कियों की जीत हुई.

Advertisement

वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, “जब मेरी लड़कियों का गिरोह 6 फुट लंबे लड़कों के खिलाफ जीता. लोग इस वीडियो को देखने के बाद हंसी को रोक ही नहीं पा रहे हैं. लोगों का कहना है कि ऐसी जूता चुराई तो पहले कभी नहीं देखी. लोग वीडियो पर मज़ेदार कमेंट्स भी कर रहे हैं.

Advertisement

आलिया रणबीर के मेहंदी समारोह में पहुंचे थे ये मेहमान

Featured Video Of The Day
PM मोदी ने की भारतीय समुदाय से मुलाकात, राष्ट्रपति Putin से क्या होगी चर्चा ?