बर्फबारी के बीच पटरियों पर दौड़ती नज़र आई ट्रेन, रेल मंत्री ने शेयर किया कश्मीर का मंत्रमुग्ध कर देने वाला नज़ारा

यह आश्चर्यजनक वीडियो कश्मीर घाटी में बर्फ से ढकी पटरियों पर दौड़ती एक ट्रेन को दिखाता है. वीडियो की शुरुआत में बर्फ़ गिरने के बीच ट्रेन को तेज़ गति से आगे बढ़ते हुए दिखाया गया है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

बुधवार को जैसे ही हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और कश्मीर के कुछ हिस्सों में ताजा बर्फबारी (Snowfall) हुई, एक्स पर लोग अपने-अपने शहरों में हो रहे स्नोफॉल का वीडियो शेयर करने लगे. बहुत से लोगों ने एक्स पर अपने इलाके के बर्फबारी के मनमोहक वीडियो (Breathtaking Video) और तस्वीरें शेयर कीं, जिससे एक्स पर Snowfall ट्रेंड करने लगा. कई दृश्यों के बीच, एक वीडियो जिसने लोगों का दिल जीत लिया, वह रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway Minister Ashwini Vaishnaw) द्वारा शेयर किया गया था.

यह आश्चर्यजनक वीडियो कश्मीर घाटी में बर्फ से ढकी पटरियों पर दौड़ती एक ट्रेन को दिखाता है. वीडियो की शुरुआत में बर्फ़ गिरने के बीच ट्रेन को तेज़ गति से आगे बढ़ते हुए दिखाया गया है. वैष्णव ने वीडियो को हिंदी में कैप्शन के साथ शेयर किया, जिसका अनुवाद करने पर लिखा है, "कश्मीर की घाटियों में बर्फबारी!" मंत्री ने उस दृश्य का भी उल्लेख किया जो बारामूला-बनिहाल खंड पर दर्ज किया गया था. 

देखें Video:

वीडियो को अबतक 5 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो पर ढेरों रिएक्शन दे रहे हैं. एक एक्स यूजर ने लिखा, "मंत्रमुग्ध कर देने वाली सुंदरता." दूसरे ने पोस्ट किया, "बहुत सुंदर." कुछ लोगों ने बताया कि कैसे वीडियो ने उन्हें दुनिया भर के विभिन्न स्थानों की याद दिला दी. तीसरे ने लिखा, "वाह! लगता है यह स्विट्जरलैंड में है!" एक अन्य ने पोस्ट किया, "बहुत बढ़िया, मुझे बेल्जियम, स्वीडन, जर्मनी की याद आ रही है. धन्यवाद सर."

बता दें कि अश्विनी वैष्णव अक्सर ऐसे दिलचस्प वीडियो और तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. इससे पहले उन्होंने बर्फीले और सुरम्य स्टेशनों की कई तस्वीरें शेयर कीं और एक्स यूजर्स से स्टेशनों के नाम बताने को कहा. उनके पोस्ट पर प्राकृतिक दृश्यों के लिए कई प्रतिक्रियाएं आईं.
 

Featured Video Of The Day
Kolkata Rape-Murder Case:West Bengal के Governor ने Mamata Banerjee के सामाजिक बहिष्कार का एलान किया
Topics mentioned in this article