समुद्र में ब्लू व्हेल के साथ गोताखोर ने किया हैरतअंगेज़ कारनामा, लोगों के उड़े होश, 1 करोड़ 80 लाख लोगों ने देखा Video

मालदीव के समुद्र में ब्लू व्हेल के साथ तैरने का आनंद लेते हुए एक गोताखोर लैको ने अपने अनुभव को एक लुभावने वीडियो में रिकॉर्ड किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

सोशल मीडिया पर समुद्री जीवों और गोताखोरों के हैरतअंगेज़ कारनामों के बहुत से वीडियो अक्सर वायरल होते रहते हैं. जिन्हें देखकर कई बार तो हमें अपनी आंखों पर भरोसा नहीं होता और कई बार ऐसे खतरनाक नज़ारे देखने को मिलते हैं, जिन्हें देखकर हम दातों तले अपनी उंगलियां दबा लेते हैं. ऐसा ही एक हैरतअंगेज़ वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है, जिसमें एक गोताखोर (Diver) एक विशालकाय व्हेल के साथ-साथ तैरते हुए दिखाई दे रहा है. 

मालदीव (Maldives) के समुद्र में ब्लू व्हेल (Blue Whale) के साथ तैरने का आनंद लेते हुए एक गोताखोर लैको ने अपने अनुभव को एक लुभावने वीडियो में रिकॉर्ड किया, जिसे इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया था और अब तक इसे 1 करोड़ 80 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है.

जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है, गोताखोर ब्लू व्हेल के बगल में शानदार ढंग से तैर रहा था, जो देखने में किसी खूबसूरत सपने जैसा लग रहा है. छोटी क्लिप न केवल ब्लू व्हेल की सुंदरता को दिखाती है, बल्कि समुद्री जीवन के चमत्कारों की एक दुर्लभ झलक भी पेश करती है, जो दुनिया भर के दर्शकों को अपनी भव्यता से मंत्रमुग्ध कर रही है.

देखें Video:

पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "पृथ्वी पर सबसे बड़े जानवर ब्लू व्हेल के साथ ग्लाइडिंग करना मेरे जीवन का सबसे अच्छा पल है." इस शानदार नज़ारे ने इंटरनेट को मंत्रमुग्ध कर दिया है क्योंकि कई दर्शकों ने इसे अब तक के सबसे खूबसूरत पलों में से एक बताया है. एक यूजर ने लिखा- “शायद यह मेरे पूरे जीवन में देखे गए सबसे खूबसूरत पलों में से एक है.'' हालांकि, बहुत से लोग वीडियो देखने के बाद डर भी गए. एक ने कहा- “लोगों को ऐसा करने का साहस कैसे मिलता है? मैं इसे देखकर ही डर गया हूं.

ब्लू व्हेल दुनिया भर के महासागरों में पाए जाने वाले शानदार समुद्री स्तनधारी हैं, हालांकि वे मुख्य रूप से गहरे, खुले पानी में रहते हैं. उनके लंबे, सुव्यवस्थित शरीर और धब्बेदार नीली-भूरी त्वचा की विशेषता, नीली व्हेल मुख्य रूप से क्रिल पर भोजन करती हैं, भोजन के मौसम के दौरान प्रतिदिन 4 टन तक खा जाती हैं. उनकी गहरी, गुंजायमान पुकार किसी भी जानवर द्वारा की गई सबसे तेज़ आवाज़ों में से एक है और पानी के भीतर लंबी दूरी तक यात्रा कर सकती है.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election: पूर्व मुख्यमंत्री Bhupendra Singh Huda ने Vinesh Phogat को लेकर दिया बड़ा बयान
Topics mentioned in this article