Airpods चोरी होने से बचाने के लिए लड़के ने लगाया गजब का दिमाग, देख लोगों ने ली मौज

हाल ही में एयरपॉड्स से जुड़ी एक पोस्ट इंटरनेट पर लोगों का ध्यान खींच रही है, जिसमें एप्पल के एयरपॉड्स पर माइक्रोमैक्स का लोगो उकेरा गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

मोबाइल स्नैचिंग के मामले आये दिन देखने और सुनने को मिलते रहते हैं. फोन छीनने की इन घटनाओं ने सार्वजनिक स्थानों पर स्मार्टफोन यूज करने वालों के बीच सावधानी की भावना पैदा की है. हाल ये है कि अब लोग अपने कीमती फोन की सुरक्षा के लिए बीमा और सुरक्षा ऐप्स से लेकर ट्रैकिंग सिस्टम तक विभिन्न तकनीकों को अपना रहे हैं. इन सभी उपायों का उद्देश्य फ़ोन चोरी के बुरे अनुभवों को रोकना है. देखा जाए तो समस्या स्मार्टफोन से परे भी फैली हुई है, क्योंकि चार्जर, ईयरफोन और ईयरबड जैसी स्मार्ट एक्सेसरीज भी इसके निशाने पर हैं. कथित तौर पर Apple ईयरपॉड्स (ईयरबड्स) की ब्लैक मार्केट में काफी मांग है. ऐसे में लोग अपने महंगी चीजों को सुरक्षित रखने के लिए हर संभव प्रयास करने से भी नहीं चूकते. हाल ही में एक 22 साल के लड़के ने अपने एप्पल एयरपॉड्स को चोरी होने से बचाने के लिए नई तरकीब निकाली है, जिसे देखकर लोगों ने अपना माथा पकड़ लिया है.

Advertisement

हैरान कर देगी वजह

इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस पोस्ट में देखा जा सकता है कि, एयरपॉड्स के कवर पर माइक्रोमैक्स के लोगो को उकेरा गया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इस पोस्ट को खूब देखा, पसंद और शेयर किया जा रहा है. लड़के ने दावा किया है कि ऐसा करने से ये एयरपॉड्स कोई चोरी नहीं कर पाएगा. पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा गया है कि, 'चोरी से बचने के लिए मैंने अपने एयरपॉड्स पर इमोजी उकेरा है, ताकि इसे माइक्रोमैक्स समझ कर बचा लिया जाए.'

यहां देखें पोस्ट

9 जून को शेयर किए गए इस पोस्ट को देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, 'सिर्फ कुछ साल एनसीआर में रहने से आपको बहुत कुछ सीखने को मिलता है.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'इसमें हैरान होने की कोई बात नहीं है बच्चे इस माहौल में बड़े होते हैं, वे ऐसे ही बच्चे बनते हैं.' एप्पल इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक, भारत में एप्पल एयरपॉड्स की कीमत 12 हजार 9 सौ रुपये है. वहीं इसके लाइटनिंग चार्जिंग केस मॉडल की कीमत 19,900 रुपये है, वहीं, मैगसेफ चार्जिंग केस मॉडल की कीमत 20,900 रुपये है.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
New Army Chief: General Upendra Dwivedi और नौसेना प्रमुख में एक ख़ास समानता | NDTV India