लड़के ने कबाड़ से बना डाली इलेक्ट्रिक बाइक, 5 रुपये में तय होगा 50 किमी का सफर, हैरान कर देगी जुगाड़ से बनी Tejas Bike

बिहार के एक शख्स ने जुगाड़ से चलने वाली एक बाइक तैयार की है. जिसमें लागत न के बराबर है और बाद का खर्चा भी महज 5 रु के आसपास है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

पेट्रोल डीजर की बढ़ती कीमतें भी लोगों को कुछ नया इजाद करने पर मजबूर कर ही रही हैं. जो लोग महंगी गाड़ी खरीदना एफोर्ड नहीं कर सकते. कुछ लोग ऐसे भी हैं जो गाड़ी भले ही खरीद लें लेकिन पेट्रोल और डीजल की कीमतें उनके बजट से बाहर हैं. ऐसे कई लोग हैं, जो इससे बचने के लिए कुछ नई खोज कर डालते हैं. और, ये खोज हिट हो जाती है तो उनके तो वारे न्यारे होते ही हैं दूसरे लोगों को भी एक नया ऑप्शन मिल जाता है. बिहार के एक शख्स ने भी जुगाड़ से चलने वाली ऐसी ही एक बाइक तैयार की है. जिसमें लागत न के बराबर है और बाद का खर्चा भी महज 5 रु के आसपास है.

5 रु. में पचास किमी.

इंस्टाग्राम पर जितेश कुमार नाम के यूजर ने एक वीडियो पोस्ट किया है. जिसमें वो बिहार के उसी शख्स के साथ मौजूद हैं जिसने जुगाड़ से बाइक तैयार की है. बाइक की खासियत ये है कि इसके बीच में एक लंबा सिलेंडर जैसा नजर आते है. सीट उसी पर लगी हुई है. इसके साथ ही साइकल वाले पैडल भी दिखाई देते हैं. इस बाइक को बनाने वाले शख्स का दावा है कि उन्होंने जुगाड़ से इलेक्ट्रिक बाइक तैयार की है. जो एक बार चार्ज होने के बाद लंबी दूरी तय करती है. पचास किमी चलने का खर्च आता है महज पांच रु. इसके अलावा बाइक को चुराना भी आसान नहीं है. क्योंकि इसका ताला खोले बगैर अगर इसे मूव करते हैं तो सायरन बजने लगता है.

देखें Video:

Advertisement

बाइक का नाम रखा तेजस

इस शख्स ने अपनी इस बाइक का नाम तेजस रखा है. बाइक बनाने वाले का कहना है कि तेजस नाम से देश का सम्मान बढ़ता है. इसलिए उन्होंने भी अपनी बाइक का नाम तेजस रखा. इस जुगाड़ वाली बाइक को देख कर कुछ यूजर बिहारी दिमाग की तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि ये बाइक कूल लग रही है. एक यूजर ने लिखा कि बिहारी वाकई बहुत हार्डवर्किंग होते हैं. इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 1 लाख 26 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके थे.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
MCD Standing Committee की 1 Seat की अहमियत समझा रहे हैं Sharad Sharma
Topics mentioned in this article