शिकार का खून चूसने वाली खूंखार मछली को समुद्र तट पर देख डर गए लोग, डरावने दांतों की सच्चाई जान खड़े हो जाएंगे रोंगटे

अमेरिकी सरकारी एजेंसी, नेशनल ओशनिक एंड एटमॉस्फेरिक एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार, समुद्री लैम्प्रे एक परजीवी मछली है जो उत्तरी और पश्चिमी अटलांटिक महासागर की मूल निवासी है.

Advertisement
Read Time: 9 mins

नीदरलैंड के एक समुद्र तट पर घूमते हुए दांतों की पंक्तियों वाला एक दुर्लभ, खून चूसने वाला जीव (blood-sucking creature) पाया गया है. फॉक्स वेदर के अनुसार, समुद्री जीवविज्ञानी जैको हैवरमैन्स द्वारा पिछले महीने तीन फुट लंबे समुद्री लैम्प्रे (sea lamprey) को देखा गया था, जब वह समुद्र तट पर टहल रहे थे. ये जीव 6 साल में पहली बार मिला है. एनएल टाइम्स के अनुसार, जिस समुद्र तट पर समुद्री लैम्प्रे पाया गया है, वह एम्स्टर्डम के उत्तर में लगभग 65 मील की दूरी पर स्थित है. इस मछली के पास एक उचित निचला जबड़ा नहीं होता है, लेकिन दांतों की प्रचुर मात्रा होती है.

फॉक्स वेदर ने कहा, कि वे कशेरुकियों के सबसे पुराने समूह, अग्नाथा से संबंधित हैं, जो 400 मिलियन साल पहले अस्तित्व में था जब जबड़े वाली मछलियां होती थीं.

लैम्प्रे, एक प्रकृति संग्रहालय और एक्वेरियम इकोमारे को दे दिया गया है. संग्रहालय के अधिकारियों ने आउटलेट को बताया, कि उनके संग्रह में पहले से ही एक लैम्प्रे है और उम्मीद है कि वे इसे दूसरे संग्रहालयों को दे देंगे.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Bail Case में जस्टिस की सख्त टिप्पणी, 'पिंजरे में बंद तोते की छवि से बाहर आना होगा'