सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा विलुप्त हो रहे काले गिद्ध का Video, विशाल आकार और बड़ी-बड़ी आंखें देख डर जाएंगे आप

इस वायरल वीडियो में गिद्ध को एक विशाल पिंजड़े के अंदर घूमते हुए देखा जा सकता है. गिद्ध का आकार देख लोग हैरान हो रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा विलुप्त हो रहे काले गिद्ध का Video

सोशल मीडिया पर एक विशाल गिद्ध (Vulture) का वीडियो काफी वायरल हो रहा है. जो कि एक काले रंग का गिद्ध है और जिसे सिनेरियस गिद्ध के नाम से जाना जाता है. ये वीडियो चिड़ियाघर का है. इस वायरल वीडियो में गिद्ध को एक विशाल पिंजड़े के अंदर घूमते हुए देखा जा सकता है. गिद्ध का आकार देख लोग हैरान हो रहे हैं. वीडियो को एक्स पर @AMAZlNGNATURE नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. 15 सेकेंड की इस क्लिप को देखकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. वीडियो में उसकी बड़ी-बड़ी आंखें, नुकीली चोंच, पंखों से घिरी गर्दन और मजबूत पंजे काफी डरावने लग रहे हैं. 

वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, “सिनेरियस गिद्ध की चाल”. इस वीडियो को अबतक 6.7 मिलियन बार देखा जा चुका है. 1 लाख से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक किया है. और 2 हजार से ज्यादा लोग वीडियो पर अबतक कमेंट कर चुके हैं. बहुत से लोगों ने इसे काल्पनिक तो बहुत से लोगों ने इसे डरावना बताया है.

देखें Video:

बता दें कि सिनेरियस गिद्ध (Cinereous vulture) जिसे ‘यूरेशियन ब्लैक गिद्ध' के नाम से भी जाना जाता है, सबसे बड़े शिकारी पक्षियों में से एक है. ये यूरोप और एशिया का मूल निवासी हैं और पहाड़ी और जंगली इलाकों में रहता हैं. इनका आकार 10 फीट तक हो सकता है और ये अपने पंखों को फैलाकर 3 मीटर तक कर सकते हैं, जो इसे धरती का सबसे बड़ा उड़ने वाला पक्षी बनाता है. इनके आकर्षक काले पंख और सिर और गर्दन पर स्लेटी रंग के पंख होते हैं.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Ulajh Star Cast Interview: 'उलझ' पर बातचीत के दौरान फ़िल्म जगत में असमानता पर बोले Gulshan Devaiah

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: हमारा उद्देश्य एक समावेशी समाज बनाना है: Unsoo Kim, CEO, Hyundai Motor India Limited
Topics mentioned in this article