बिहार की बेटी को गूगल ने दिया 60 लाख का पैकेज, जानिए कौन हैं अलंकृता साक्षी और कैसे तय किया ये सफर

बिहार की अलंकृता गूगल में बतौर सिक्योरिटी एनालिस्ट शामिल हुई. कथित तौर पर उसे ₹60 LPA का पैकेज ऑफर किया गया. वह पहले अर्न्स्ट एंड यंग, ​​विप्रो और सैमसंग जैसी कंपनियों के साथ काम कर चुकी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी गूगल (Google) ने बिहार (Bihar) के भागलपुर जिले की अलंकृता साक्षी को 60 लाख सालाना के पैकेज पर जॉब दी है. बिहार की अलंकृता गूगल में बतौर सिक्योरिटी एनालिस्ट शामिल हुई. कथित तौर पर उसे ₹60 LPA का पैकेज ऑफर किया गया. वह पहले अर्न्स्ट एंड यंग, ​​विप्रो और सैमसंग जैसी कंपनियों के साथ काम कर चुकी है.

साक्षी ने अपनी नई नौकरी के बारे में खबर साझा करने के लिए लिंक्डइन का सहारा लिया. उन्होंने लिखा, “मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि मैं गूगल में बतौर सिक्योरिटी एनालिस्ट शामिल हुई हूं! मैं इस अवसर के लिए बहुत आभारी हूं और ऐसी अभिनव और गतिशील टीम के साथ काम करने के लिए उत्साहित हूं. मेरी यात्रा के दौरान मेरा साथ देने वाले सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद. आपका प्रोत्साहन और मार्गदर्शन अमूल्य रहा है. नई शुरुआत और आगे की यात्रा के लिए शुभकामनाएं.”

उसकी पोस्ट को लोगों से ढेरों लाइक और कमेंट मिले, जिसमें कई लोगों ने उसे बधाई दी. कुछ लोगों ने उसके जीवन की इस नई यात्रा के लिए उसे सलाह भी दी. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, “बधाई हो अलंकृता! मैंने एक न्यूज़ चैनल पर आपकी Google भर्ती की खबर सुनी है. टेक दिग्गज Google से उच्चतम पैकेज प्राप्त करना एक बड़ी उपलब्धि है. आप उज्ज्वल भविष्य की तलाश कर रहे कई लोगों के लिए प्रेरणा बन जाती हैं.” एक अन्य ने लिखा, “अविश्वसनीय सफलता के लिए बधाई.”

अलंकृता साक्षी कौन हैं?

लिंक्डइन के अनुसार, अलंकृता साक्षी ने झारखंड में यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी से बीटेक की पढ़ाई पूरी की. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत विप्रो में “प्रोजेक्ट इंजीनियर” के तौर पर की थी. बाद में, वह अर्न्स्ट एंड यंग में “सिक्योरिटी एनालिस्ट” के रूप में चली गईं. वह दो महीने पहले “सिक्योरिटी एनालिस्ट” के रूप में Google में शामिल हुईं.

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: Congress प्रत्याशी Dan Singh पर विरोधियों का हमला, लगे कई आरोप
Topics mentioned in this article