बोर्ड एग्जाम की कॉपी में छात्रा ने लिखी ऐसी बात, पढ़कर हक्के-बक्के रह गए शिक्षक, आंसर शीट हुई वायरल

Viral Answer Sheet: एक छात्रा की ​बोर्ड परीक्षा की आंसर शीट खूब वायरल हो रही है. दरअसल, इसके पीछे की वजह छात्र द्वारा आंसर शीट में लिखी बीतें.

Advertisement
Read Time: 3 mins

​Bihar Board Exam​ Answer Sheet: एक ओर जहां बिहार बोर्ड परीक्षाओं को खत्म कर चुका है. वहीं दूसरी ओर देश भर के विभिन्न बोर्डों की तरफ से 10वीं और 12वीं के एग्जाम कराए जा रहे हैं. ये स्टूडेंट्स की परीक्षा की घड़ी है, जब उन्हें अपनी मेहनत का फल मिलेगा. परीक्षा से पहले कुछ स्टूडेंट्स जहां रात-दिन मेहनत करते हैं, ताकि वे अच्छे नंबरों से पास हो सकें. वहीं कुछ बच्चे कई बार अपनी आंसर शीट में ऐसा कुछ लिख देते हैं, जिसकी वजह से चर्चा में बने रहते हैं. जैसा कि सभी जानते हैं कि, बिहार में फिलहाल स्टूडेंट्स की आंसर कॉपी चेक करने का काम किया जा रहा है. ऐसे में बिहार की एक छात्रा की ​बोर्ड परीक्षा की आंसर शीट खूब वायरल हो रही है. दरअसल, इसके पीछे की वजह छात्रा द्वारा आंसर शीट में लिखी बीतें. यही वजह है कि, बोर्ड परीक्षा की यह आंसर शीट वायरल सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही है.

टीचर से की पास करने की गुजारिश (Student Request To Teacher )

वायरल हो रही इस आंसर शीट में 12वीं कक्षा की छात्रा ने टीचर से पास करने की गुजारिश की है. दरअसल, एक छात्रा ने आंसर शीट में पिता की मौत का हवाला देते हुए लिखा है कि, 'मेरा ये बोलना बहुत जरुरी है, मुझे पता है कि आप सबको मेरी बातों पर यकीन नहीं होगा, सर मेरे पापा डेथ कर गए हैं, दस दिन हुआ है और मेरी कुछ पढ़ाई भी नहीं हुई है और ऊपर से तबियत भी ठीक नहीं है, फिर भी एग्जाम देने आई हूं. प्लीज सर नंबर दे दीजिएगा, प्लीज सर मेरा कंडीशन बहुत खराब है, मुझे आशा है कि समझेंगे सर.'

छात्रा की आंसर शीट देख टीचर हैरान (Answer Sheet Viral)

बताया जा रहा है कि, बिहार के जमुई में दो केन्द्रों पर इंटर परीक्षा का मूल्यांकन किया जा रहा था, तब एक छात्रा की कॉपी सामने आई, जिसमें लिखी बातों को पढ़कर शिक्षक भी हैरान रह गए. यही नहीं इसके अलावा विज्ञान के पेपर में सवाल के जवाब में तो छात्रा ने प्यार की बातें ही लिख डाली.

Advertisement

सवाल था कि ओमीय और अनओमीय तत्व क्या हैं. इसके जवाब में छात्रा ने लिखा, 'जिस प्रकार से हम जानते हैं कि प्यार जल्दी नहीं होता है, लेकिन होता है तो बहुत जबरदस्त होता है, तो इसे अन ओमीय कहते हैं. इसके आगे छात्रा ने यह विश्वास भी दिलाया है कि वह मन लगाकर पढ़ाई करेगी. जो मेरी कॉपी चेक करेगा, प्लीज आप मुझे बहुत अच्छे मार्क्स देंगे, जिससे मैं और साहसी लड़की बनूंगी.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
कुछ इस तरह दीपिका पादुकोण प्रेग्नेंसी में रख रही हैं अपना ख्याल, तस्वीर शेयर कर दी ये टिप्स