बाइडन का पालतू कुत्ता ‘कमांडर’ अब व्हाइट हाउस में नहीं रहेगा, वजह जान हैरान हो जाएंगे

अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन की प्रवक्ता ने बुधवार देर रात यह जानकारी दी. प्रथम महिला की संचार निदेशक एलिजाबेथ एलेक्जेंडर ने बताया कि राष्ट्रपति बाइडन और उनकी पत्नी व्हाइट हाउस के कर्मचारियों और हर दिन उनकी सुरक्षा में तैनात कर्मियों की सुरक्षा को महत्व देते हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का पालतू कुत्ता ‘कमांडर' अब व्हाइट हाउस में उनके साथ नहीं रहेगा. यह फैसला कर्मचारियों और यूएस सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों को काटने की घटनाओं के बाद लिया गया. अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन की प्रवक्ता ने बुधवार देर रात यह जानकारी दी. प्रथम महिला की संचार निदेशक एलिजाबेथ एलेक्जेंडर ने बताया कि राष्ट्रपति बाइडन और उनकी पत्नी व्हाइट हाउस के कर्मचारियों और हर दिन उनकी सुरक्षा में तैनात कर्मियों की सुरक्षा को महत्व देते हैं.

उन्होंने ई-मेल के जरिए एक बयान में कहा,‘‘राष्ट्रपति और उनकी पत्नी यूएस सीक्रेट सर्विस सहित सभी कर्मियों के धैर्य के लिए आभारी हैं. ‘कमांडर' फिलहाल व्हाइट हाउस परिसर में नहीं हैं जबकि इसे लेकर आगे उठाए जाने वाले कदमों पर विचार किया जा रहा है.''एलेक्जेंडर ने हालांकि यह नहीं बताया है कि दो वर्ष के जर्मन शेफर्ड नस्ल के इस श्वान को कहां भेजा गया है.

अंग्रेजी वेबसाइट डेली मेल के मुताबिक, कई मौके पर देखा गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति का कुत्ता कर्मचारियों को और सुरक्षाकर्मियों को काटा है. कई बार इसकी तस्वीरें भी देखने को मिलीं. इन सबके बाद निर्णय लिया गया कि अब व्हाइट हाउस में उनके साथ उनका कुत्ता कमांडर नहीं रहेगा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Amethi Murder Case: आरोपी Chandan Verma ने अपना जुर्म कबूलते हुए कहा कि उससे गलती हो गई