26 साल बाद अलग होने से पहले पत्नी के लिए पति ने खरीदा घर, ज़मीन, कराई कई एफडी, Divorce की अनोखी कहानी वायरल

इस बीच एक कपल के अनूठे तलाक की कहानी सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींच रही है. एक महिला ने अपने दो दोस्तों की कहानी शेयर की, जिसे उन्होंने सबसे अच्छे तलाक की कहानी बताया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

अक्सर दो लोगों के बीच अलगाव कठिन होता है और कहीं न कहीं इस स्थिति में एक-दूसरे के प्रति सम्मान और प्यार खत्म हो जाता है. तलाक लेने वाले कपल न तो एक दूसरे से सीधे मुंह बात करते हैं न ही सम्मान रखते हैं. इस बीच एक कपल के अनूठे तलाक की कहानी सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींच रही है. एक महिला ने अपने दो दोस्तों की कहानी शेयर की, जिसे उन्होंने सबसे अच्छे तलाक की कहानी बताया.

सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स पर श्रुति चतुर्वेदी ने बताया कि उनकी दो दोस्त जिनकी 26 साल पहले शादी हुई थी, तलाक ले रहे हैं. एक लंबी पोस्ट में, श्रुति ने शेयर किया कि पत्नी ने शादी के दौरान घर की देखभाल के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी थी और अब पति यह सुनिश्चित कर रहा है कि अलग होने के बाद भी वह आर्थिक रूप से सुरक्षित रहे.

श्रुति चतुर्वेदी ने एक्स पर लिखा, "2 दोस्त शादी के 26 साल बाद तलाक ले रहे हैं और हे भगवान, यह अब तक का सबसे अच्छा तलाक है! महिला ने घर की देखभाल के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी थी. अब पति खरीद रहा है उसके लिए एक घर, यह उसके टेस्ट के हिसाब कर रहा हूं क्योंकि वह इसे उससे बेहतर जानता है, उसके लिए कई एफडी, बांड बना रहा है, इसलिए उसे हर महीने नियमित आय होती है, भविष्य की सुरक्षा के लिए सोना जमा किया है, उसके नाम पर एक जमीन खरीदी है, बहुत ऊंची कमाई की चिकित्सा बीमा ली और इस पूरी प्रक्रिया में कोई कुरूपता नहीं है! वह यह सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ कर रहा है कि वह उसके बिना आर्थिक रूप से सुरक्षित रहेगी. उनमें से कोई भी दूसरे के बारे में एक बुरी बात सुनना बर्दाश्त नहीं करता, एक-दूसरे के बारे में बुरा कहना तो दूर की बात है. प्यार खत्म हो सकता है लेकिन सम्मान नहीं. वास्तव में एक केस स्टडी!"

Advertisement

पोस्ट यहां देखें:

Advertisement

पोस्ट ने इंटरनेट पर लोगों के मन में ये सवाल पैदा किया कि आखिर यह जोड़ा क्यों अलग हो रहा है, श्रुति ने जवाब दिया, "सामान्य अलगाव और नाखुशी. इससे ज्यादा कुछ नहीं है." पोस्ट को 1 मिलियन से अधिक बार देखा गया है और लोगों से दिल छू लेने वाली प्रतिक्रियाओं की एक सीरीज मिली है.

Advertisement

एक यूजर ने लिखा, शानदार और सम्मानजनक तरीके से तलाक कैसे लें, अपने पार्टनर के प्रति सम्मान दिखाते हुए और सौहार्दपूर्ण आजीवन दोस्ती बनाए रखने के बारे में एक जानकारीपूर्ण केस स्टडी. शेयर करने के लिए धन्यवाद." एक अन्य यूजर ने लिखा, "बहुत अच्छा. जब आप साथ नहीं होते हैं तो आपका बिहेवियर बहुत अहम होता है. खासकर ऐसे युग में जब हमारे पास एक साथ बहुत सारी तस्वीरें और वीडियो होते हैं और लोग ब्रेकअप, अलगाव या तलाक के बाद उनका दुरुपयोग नहीं करते हैं."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal जमानत के बाद पहुंचे हनुमान मंदिर, परिवार और पार्टी नेताओं संग की पूजा
Topics mentioned in this article