भालू शावकों की क्यूट हरकतें कर देंगी हैरान, कैमरा देखते ही देने लगे मज़ेदार पोज़, महिला ने Video शेयर कर बताई दिलचस्प बात

वीडियो शेयर करने वाली महिला मिरेला ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने तीन प्यारे भालू शावकों को रिकॉर्ड किया और अपनी आकस्मिक मुलाकात के पीछे की कहानी शेयर की.

Advertisement
Read Time: 3 mins

सोशल मीडिया पर अक्सर जानवरों के ऐसे बहुत से वीडियो वायरल होते रहते हैं, जिन्हें देखकर हमारा दिल खुश हो जाता है. ऐसा ही एक वीडियो अब इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला और भालू के बच्चों की प्यारी मुलाकात दिखाई गई है. यह वीडियो अलास्का में रिकॉर्ड किया गया था. वीडियो शेयर करने वाली महिला मिरेला ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने तीन प्यारे भालू शावकों को रिकॉर्ड किया और अपनी आकस्मिक मुलाकात के पीछे की कहानी शेयर की.

वीडियो में, मिरेला, जो अक्सर अपने वन्य जीवन के अनुभवों को साझा करती हैं, उनको इस दिल जीत लेने वाले पल को कैमरे में कैद करते हुए देखा जा सकता है. मिरेला ने अपने पोस्ट में कहा, "हम भाग्यशाली रहे हैं कि पिछले कुछ वर्षों में कुछ अविश्वसनीय भालू मुठभेड़ों का सामना करना पड़ा है, लेकिन इस पल ने मेरे दिल को जीत लिया है."

शावक धैर्यपूर्वक अपनी मां की प्रतीक्षा कर रहे थे, जो पास में मछली पकड़ने के लिए निकली थी. शावकों में से एक अपने पिछले पैरों पर खड़ा हो गया, मानो दूर से देख रहे मंत्रमुग्ध पर्यटकों का अभिवादन कर रहा हो.

देखें Video:

वीडियो का संदर्भ देते हुए, मिरेला ने कहा, “हम दूर से एक सूअर और उसके तीन शावकों को देख रहे थे, तभी चारों ने हमारे पास आने का फैसला किया. फिर मामा भालू ने अपने बच्चों को हमारे बगल में छोड़ दिया और पास में मछली पकड़ने चली गई. उन्होंने आगे कहा, "कुछ मिनट बाद वह अपने शावकों को वापस ले आई और टुंड्रा में चली गई."

मिरेला ने वन्यजीवों के साथ ऐसे करीबी मुठभेड़ों से निपटने के बारे में कुछ अंतर्दृष्टि भी साझा की, उन्होंने कहा, “सर्वोत्तम अभ्यास भालू, स्थान और स्थिति पर निर्भर करते हैं. हमेशा अपने मार्गदर्शक की सलाह मानें! हालांकि यह दृश्य अलास्का के कुछ हिस्सों में असामान्य नहीं हो सकता है, यह हमारे लिए पहला था - एक ऐसा क्षण जिसे हम हमेशा संजोकर रखेंगे.

Advertisement

पोस्ट का कमेंट सेक्शन यूजर्स द्वारा भालू शावकों के लिए अपनी तारीफ शेयर करने से भर गया था. एक यूजर ने कहा, "ओएमजी, यह लहरा रहा है," जबकि दूसरे ने कहा, "यह एक बहुत ही यादगार अनुभव है! क्यूटनेस जबरदस्त है.” बता दें कि अमेरिका के व्योमिंग राज्य के जैक्सन होल में रहने वाली मिरेला अक्सर वन्यजीवों के साथ अपने रोमांच साझा करती रहती हैं.

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
One Nation One Election को मंजूरी, देखें इसे लेकर आम जनता की क्या है राय ?
Topics mentioned in this article